गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। साइबर सिटी के पेटीएम कार्यालय में कार्यरत दिल्ली के जनकपुरी निवासी अभिषेक कुमार में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई है। वह हाल ही में इटली से लौटे हैं। उनके स्वास्थ्य की जांच कराई गई, जिसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई।

दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया है। पेटीएम प्रवक्ता का कहना है कि इटली से लौटे कर्मचारी का तुरंत स्वास्थ्य परीक्षण कराने का सुझाव दिया गया। यही नहीं कर्मचारियों को अपने घर से ही काम करने की सलाह दी गई है। इससे कंपनी के काम के ऊपर कोई असर नहीं पड़ेगा।

इधर, गुरुग्राम के सीएमओ डॉ. जसवंत सिंह पूनिया ने भी पेटीएम के कर्मचारी में कोरोना वायरस की पुष्टि की है। जिस इलाके में पेटीएम का कार्यालय उस इलाके के लोगों के स्वास्थ्य की जांच बृहस्पतिवार को की जाएगी। कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग हर स्तर पर तैयार है।

इधर, भाजपा ने दिल्ली सरकार से कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए जरूरी प्रबंध करने की मांग की है। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली सरकार के अस्पताल इस खतरे से निपटने में सक्षम नहीं हैं, इसलिए सरकार को युद्धस्तर पर काम करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों का पहले से इलाज चल रहा है। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए विशेष वार्ड बनाए जाने की जरूरत है। नगर निगमों के अस्पताल भी इसमें सहायक हो सकते हैं, इसलिए दिल्ली सरकार को भेदभाव छोड़कर निगमों को हरसंभव फंड उपलब्ध कराना चाहिए।

सभी अस्पतालों में विशेष वार्ड बनाने के साथ ही डॉक्टरों तथा स्वास्थ्य कर्मियों को विशेष किट उपलब्ध कराया जाना चाहिए। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन तथा दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन से भी सुझाव लेने की जरूरत है। उन्होंने जागरूकता अभियान चलाने की भी मांग की।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस