Move to Jagran APP

Gurugram News: दिल्ली में प्रवेश नहीं कर पाएंगे बड़े वाहन, गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस ने की तैयारी

दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर कर्तव्य पथ पर होने वाली परेड के मद्देनजर पुलिस ने तैयारी कर ली है। 25 जनवरी रात नौ बजे से 26 जनवरी को दोपहर डेढ़ बजे तक दिल्ली में बड़े वाहन नहीं जा सकेंगे।

By Satyendra SinghEdited By: Shyamji TiwariPublished: Tue, 24 Jan 2023 07:16 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2023 07:16 PM (IST)
Gurugram News: दिल्ली में प्रवेश नहीं कर पाएंगे बड़े वाहन, गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस ने की तैयारी
दिल्ली में प्रवेश नहीं कर पाएंगे बड़े वाहन

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए बड़े वाहनों को दिल्ली प्रवेश करने पर पुलिस ने पाबंदी लगा दी है। इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े वाहनों को छोड़कर सभी तरह के बड़े वाहन 25 जनवरी रात नौ बजे से 26 जनवरी को दोपहर डेढ़ बजे तक दिल्ली नहीं जा सकेंगे।

loksabha election banner

केएमपी एक्सप्रेस-वे से निकलने की सलाह

गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी तथा सोनीपत पुलिस ने वाहनों को राेकने के लिए इंतजाम कर लिए हैं। शहर से पहले ही वाहनों को रोक उन्हें दूसरे मार्ग से भेजने के इंतजाम किए हैं। गुरुग्राम पुलिस ने सलाह दी है कि दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जयपुर से दिल्ली की ओर आने वाले वाहनों के चालक केएमपी एक्सप्रेस-वे से निकलें।

पुलिस ने तैयार किए वैकल्पिक रास्ते

पचगांव चौक, मानेसर चौक, कापड़ीवास चौक पर जाम होने की परिस्थितियों में बिलासपुर से केएमपी होकर फरुखनगर, हिमगिरी चौक, हीरो होंडा चौक, शंकर चौक, इफ्को चौक, सिग्नेचर टावर चौक, उद्योग विहार, खेड़की दौला टोल प्लाजा से यातायात के वैकल्पिक रास्ते निर्धारित किए गए है। फरीदाबाद से दिल्ली की ओर जाने वाले भारी वाहनों केजीपी से निकाला जाएगा।

वहीं रेवाड़ी पुलिस ने जयपुर से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को रेवाड़ी-रोहतक हाईवे से निकालने की तैयारी की है। वाहनों को गांव संगवाडी के निकट से डायवर्ट किया जाएगा। पुलिस की ओर से गांव संगवाड़ी के पास नाकाबंदी भी की जाएगी। पुलिस ने ट्रांसपोर्टर्स व भारी वाहन मालिकों से इस दौरान इस मार्ग का प्रयोग करने से बचने की अपील की है।

सोनीपत पुलिस ने जीटी रोड (एनएच-44) से होकर गुजरने वाले वाहनों को सोनीपत की सीमा में गन्नौर के पास ही रोका जाएगा या फिर उनके रूट डायवर्ट किए जाएंगे। उनके लिए रोड के किनारे अलग-अलग जगह पर पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है, ताकि रोड पर जाम न लगे।

दिल्ली से होकर आगे जाने वालों का रूट डायवर्ट

इसके अलाव दिल्ली से होकर आगे जाने वाले वाहनों के रूट भी डायवर्ट किए गए हैं। पानीपत से आने वाले वाहन गन्नौर चौक से गन्नौर शहर फ्लाईओवर से होते हुए पुलिस चौकी खुबड़ू झाल के साथ नहरों के मध्य रोड से होते हुए आगे की ओर जा सकेंगे। इसी तरह मुरथल सोनीपत-बाईपास से बड़वासनी के रास्ते नहरों के मध्य रोड से या गोहाना की तरफ से अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

पानीपत की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को राष्ट्रीय राजमार्ग 334-बी के रास्ते बागपत, उत्तर प्रदेश व खरखौदा-सांपला के रास्ते आगे भेजा जाएगा। इसके अलावा केजीपी व केएमपी के रास्ते भी वाहन दिल्ली में प्रवेश किए बगैर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें- 

Republic Day Parade: 25 व 26 जनवरी को गाजियाबाद से दिल्ली नहीं जाएंगे व्यावसायिक वाहन, लागू रहेगा डायवर्जन

Gurugram में गणतंत्र दिवस समारोह के चलते भारी वाणिज्यिक वाहनों के प्रवेश पर रोक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.