गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। गणतंत्र दिवस पर कल दिल्ली में राजपथ पर परेड होगी। सुरक्षा व यातायात के लिहाज से गाजियाबाद से भारी व्यावसायिक वाहनों के दिल्ली में प्रवेश पर बुधवार रात नौ बजे से ही पाबंदी लगा दी जाएगी।

26 जनवरी को दोपहर बाद दो बजे तक ये वाहन दिल्ली नहीं जा पाएंगे। इससे पहले 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल के लिए भी यह डायवर्जन लागू किया गया था। 

इन स्थानों पर रहेगी पाबंदी

एडीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि एनएच-नौ व दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे से यूपी गेट होते हुए सभी प्रकार के भारी व्यवसायिक वाहनों का दिल्ली में प्रवेश पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। इसी तरह डाबर तिराहा से महाराजपुर होते हुए, मोहननगर से सीमापुरी होते हुए, भोपुरा बार्डर से और लोनी बार्डर से भी भारी व्यावसायिक वाहन दिल्ली में प्रवेश नहीं कर सकेंगे।

इन स्थानों पर होगी तैनाती

डायवर्जन का पालन कराने के लिए ट्रैफिक पुलिस आइएमस कालेज, खोड़ा निकास, यूपी गेट पर ऊपर व नीचे, महाराजपुर आनंद विहार बार्डर, सीमापुरी बार्डर, बीकानेर गोलचक्कर, भोपुरा बार्डर, तुलसी निकेतन व लोनी बार्डर पर डायवर्जन शुरू होने से एक घंटा पहले से एक घंटा बाद तक मौजूद रहेगी। कोई अड़चन न आए, इसलिए दो शिफ्ट पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

जाम में फंसते हैं तो इन नंबरों पर करें फोन

ट्रैफिक पुलिस ने वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करने की अपील के साथ ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइन नंबर- 9643322904, टीआइ संतोष सिंह- 7007847097, टीआइ अजय कुमार- 9219005151 और टीआइ मनोज कुमार सिंह- 8130674912 का मोबाइल नंबर भी जारी किया है। डायवर्जन के दौरान जाम में फंसने या रूट को लेकर सहायता के लिए इन नंबरों पर काल की जा सकती है।

यह भी पढ़ें- 

Ghaziabad News: खाकी को सलाम! पुलिस ने मिलाए टूटे दिल, बच्ची को मिला माता-पिता का प्यार

गाजियाबाद की एलिवेटेड रोड पर किए खतरनाक स्टंट, रील सोशल मीडिया पर वायरल

Edited By: Shyamji Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट