Move to Jagran APP

Gurugram Fire: मेडिकल स्टोर में लगी भयंकर आग, काबू पाने के लिए 35 से ज्यादा दमकल की गाड़ियां मौजूद

गुरुग्राम जिले (Gurugram Medical Store Fire G) के न्यू रेलवे रोड स्थित एक मेडिकल स्टोर में आज सुबह भयंकर आग लग गई। फायर ब्रिगेड की 35 से ज्यादा गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर मौजूद हैं। आग लगने की वजह शॉर्ट-सर्किट बताई जा रही है। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड के कर्मचारी कड़ी मेहनत कर रहे हैं लेकिन बावजूद भी आग पर काबू नहीं हो पाया है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Tue, 09 Jul 2024 11:57 AM (IST)
Gurugram News: न्यू रेलवे रोड स्थित मेडिकल स्टोर में लगी भयंकर आग।

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। न्यू रेलवे रोड पर मियां वाली कॉलोनी के पास तीन मंजिला मेडिकल स्टोर और एजेंसी में मंगलवार सुबह साढ़े चार बजे शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई। थोड़ी देर में ही आग ने ऊपरी मंजिल और ग्राउंड फ्लोर को भी अपनी चपेट में ले लिया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं।

35 से ज्यादा पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

सुबह साढ़े चार बजे लगी आग पर 11 बजे बाद भी काबू नहीं पाया जा सका है। 35 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां यहां पर पहुंची हुई हैं। आसपास धुएं का गुबार है। आग से पूरी बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हो चुकी है। इसे तोड़ने के लिए मशीन को बुलाया गया है।

रोड को दोनों तरफ से किया गया बंद

पुलिस प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है। इस रोड को दोनों तरफ से बंद कर दिया गया है और पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर जुटे हुए हैं। आसपास किसी को भी ठहरने या गुजरने नहीं दिया जा रहा है।

सेक्टर चार निवासी संजय डांग का यहां पर मेडिकल स्टोर और एजेंसी है। यह इन्ही की बिल्डिंग है। ये 30 साल से इस कारोबार को चला रहे थे।

आग ने ऐसे पकड़ी रफ्तार

सामने मेडिकल स्टोर चलाने वाले राकेश आर्या बताते हैं कि तीनों फ्लोर पर आग लगी है। पहले बीच वाले फ्लोर में आग लगी, फिर ऊपर गई और फिर नीचे आई। इनका घर मेडिकल स्टोर के ऊपर ही है। सुबह आग लगने के बाद राकेश ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और संजय को दी।

आग पर अभी काबू नहीं पाया जा सका है। पीछे होंडा की बिल्डिंग में भी आग पहुंची है। उसे भी बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। पड़ोस में कोचिंग सेंटर है। आग से तीन फ्लोर की बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हो गई है।

बताया जाता है कि इस बिल्डिंग को गिराया जाएगा। इसके लिए लोडर मशीन बुलाई गई है। बिल्डिंग के आगे और पीछे दोनों तरफ से आग बुझाने के प्रयास चल रहे हैं। सिविल डिफेंस, थाना पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे हुए हैं।

गुरुग्राम के न्यू रेलवे रोड स्थित एक मेडिकल स्टोर में लगी आग के बाद इमारत पूरी क्षतिग्रस्त हो चुकी है और किसी वक्त भी यह टूटकर गिर सकती है। आग से निकले जहरीले धुएं के बाद आसपास के रहने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: Haryana News: झज्जर के बाकरा हेड में मिला MBBS छात्र का शव, NDRF टीम ने चलाया सर्च ऑपरेशन; आज होगा पोस्टमार्टम