संवाद सूत्र, जाखल :

जाखल मंडी को स्वच्छता में जिला का ही नहीं बल्कि प्रदेश एवं देश में भी नंबर वन बनाने के लिए आमजन आगे आएं। सभी के योगदान से ही हम मिलकर हमारे शहर को आगे ले जा सकते हैं। यह बात एडीसी एवं जिला नगर आयुक्त समवर्तक सिंह ने सोमवार को जाखल मंडी में कहीं। वे नगर पालिका के प्रांगण में में भारत विकास परिषद द्वारा आयोजित 42 सफाई योद्धाओं के सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में 42 सफाई कर्मचारियों को परिषद की ओर से सम्मान के तौर पर शॉल व सर्टिफिकेट भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता परिषद के शाखा अध्यक्ष प्रमोद गर्ग ने की।

जिला अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला नगर आयुक्त समवर्तक सिंह ने कहा कि जाखल मंडी की समस्याओं को लेकर वह अत्यंत गंभीर हैं। लोगों की तकलीफ को अच्छी तरह से समझते हैं। मंडी के अंदर बनी समस्याओं को दूर करने के लिए वह लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने सफाई कर्मचारियों का उत्साह वर्धन भी किया व उन्हें समाज का सच्चा सेवक करार देते हुए कहा कि यही सबसे बड़े अफसर हैं जो हमें रहने लायक माहौल देते हैं। नगर आयुक्त ने कहा कि जाखल में जल्द ही डोर टू डोर कूड़ा कर्कट एकत्रित करने की योजना लाई जाएगी। इससे पहले जाखल मंडी में कूड़ा करकट गिराने के लिए जगह का प्रबंध करने के भी उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान परिषद की ओर से नगर पालिका आयुक्त को जाखल मंडी से जुड़ी समस्याओं संबंधी एक मांग पत्र भी सौंपा गया। जिसमें मॉडल टाउन पार्क का अधर में लटकते नवीनीकरण करने, बेसहारा पशुओं पर रोकथाम लगाने, वार्ड 10 नायक बस्ती, दुर्गा कालोनी के लिए रास्ता उपलब्ध करवाने, अग्रसेन चौक से रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले रास्ते को खुलवाने, डिस्पोजल से पंजाब की ओर जाने वाले नाले को बंद करवाने, रेलवे रोड व जिदल रोड पर पानी निकासी के लिए रिचार्ज बोर को चालू करवाने संबंधी समस्याएं रखी गई। जिनका नगर आयुक्त ने संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को सभी जायज मांगों का उचित समाधान करने के आदेश दिए।

कार्यक्रम में नगरपालिका सचिव सुरेंद्र कुमार, सफाई इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार, एमई रमनदीप, गणेश कंसल, परिषद के संरक्षक कृष्ण गर्ग, मनीष गोयल, तरसेम सिगला, विकास कंसल, गगनदीप जैन, महावीर गोयल, बनारसीदास जिदल, अमित गोयल, विजय कुमार, अरुण गुप्ता, अशोक शर्मा, तरसेम सिगला, कैलाश सिगला सहित अनेक सदस्यों ने भाग लिया।

Edited By: Jagran