Move to Jagran APP

नूंह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी के भाई पर बदमाशों ने छिड़का पेट्रोल, लगाई आग

नूंह हिंसा के आरोपित बिट्टू बजरंगी ने बताया कि उनकी बाबा मंडी में सब्जी की दुकान है। छोटा भाई महेश देर आधी रात के बाद करीब एक बजे मंडी में था। इस दौरान एक कार में चार-पांच युवक आए और उससे पूछा कि क्या तुम बिट्टू बजरंगी के भाई हों। हां कहने पर उन्होंने कोई ज्वलनशील पदार्थ छिड़क दिया और आग लगा दी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Thu, 14 Dec 2023 08:13 AM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2023 03:20 PM (IST)
नूंह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी के भाई पर बदमाशों ने पेट्रोल छिड़क कर आग लगाई।

प्रवीन कौशिक, फरीदाबाद। नूंह में हुई हिंसा के आरोपित और पर्वतीय कालोनी, संजय एनक्लेव में रहने वाले बिट्टू बजरंगी के छोटे भाई महेश को अज्ञात युवकों ने रात आग लगा दी। महेश जैसे-तैसे उससे छूटकर भागा और नाले में कूदकर आग बुझाई। इसके बाद वह अपने घर आ गया।

loksabha election banner

इसकी सूचना स्वजन व पुलिस को दी। महेश को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह 60 प्रतिशत तक झुलस गया है। पुलिस की टीम ने मौका मुआयना किया। सारन थाना पुलिस ने अरमान सहित अन्य उसके साथियों के खिलाफ जानलेवा हमला करने की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

पहले पूछा- क्या तुम बिट्टू बजरंगी के भाई हों?

बिट्टू बजरंगी ने बताया कि उनकी बाबा मंडी में सब्जी की दुकान है। छोटा भाई महेश देर आधी रात के बाद करीब एक बजे मंडी में था। इस दौरान एक कार में चार-पांच युवक आए और उससे पूछा कि क्या तुम बिट्टू बजरंगी के भाई हों। हां कहने पर उन्होंने कोई ज्वलनशील पदार्थ छिड़क दिया और आग लगा दी।

इससे महेश गंभीर रूप से झुलस गया। महेश ने बताया कि वह एक हमलावर अरमान को पहचानता है जो पहले सब्जी मंडी में ही जूस की रेहड़ी लगाता था। बिट्टू का आरोप है कि नूंह हिंसा के बाद अरमान ने यहां रेहड़ी लगानी छोड़ दी थी। वह कहीं और चला गया था। यह गहरी साजिश है।

इस मामले की तह तक जांच होनी चाहिए। बता दें पिछले दिनों नूंह में हुई हिंसा में भड़काऊ भाषण देने का आरोप बिट्टू बजरंगी पर लगा था। पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया था। फिलहाल बिट्टू बजरंगी जमानत पर है।

मिल रही थी धमकी

बिट्टू बजरंगी का कहना है कि नूंह हिंसा के बाद उसे कई दिन से अलग-अलग नंबरों से फोन पर धमकी मिल रही थी। इस बारे में स्थानीय पुलिस को भी अवगत कराया गया था। आशंका है कि इसी के चलते यह हमला हुआ है। आरोपित जल्द गिरफ्तार होने चाहिए।

मैंने और चौकी प्रभारी राजेश कुमार ने मौका मुआयना किया है। कई लोगों से पूछताछ की है। मामले में हर एंगल से जांच की जा रही है। आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

- संग्राम दहिया, सारन थाना प्रभारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.