Move to Jagran APP

भूकंप के झटकों से दिल्ली से सटे फरीदाबाद में बड़ा नुकसान, इस सोसायटी के टावरों की दीवार पर आई दरार

Faridabad News भूकंप के चलते यहां रहने वाले लोगों के अनुसार यह दरार बिल्डर द्वारा खराब निर्माण सामग्री का उपयोग बताने के लिए पर्याप्त है। पता चला है कि बिल्डर ने इन तीनों टावर की आक्यूपेंसी सर्टिफिकेट नहीं लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariThu, 23 Mar 2023 08:26 AM (IST)
भूकंप के झटकों से दिल्ली से सटे फरीदाबाद में बड़ा नुकसान, इस सोसायटी के टावरों की दीवार पर आई दरार
भूकंप से ग्रेफ के पार्क एलीट प्रीमियम के जी, के और एल टावर की दीवारों में आई दरार

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। मंगलवार रात आए भूकंप का प्रभाव ग्रेटर फरीदाबाद की बीपीटीपी पार्क एलीट प्रीमियम सोसायटी सेक्टर-84 में दिखाई दिया। भूकंप के झटके ही भले सामान्य थे, लेकिन झटकों का प्रभाव सोसायटी के तीन टावर जी, के व एल की दीवार पर दरार आ गई। रहने वाले लोगों के अनुसार यह दरार बिल्डर द्वारा खराब निर्माण सामग्री का उपयोग बताने के लिए पर्याप्त है। पता चला है कि बिल्डर ने इन तीनों टावर की आक्यूपेंसी सर्टिफिकेट नहीं लिया है।

इस टावर के लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर रह रहे हैं। इसके अलावा अन्य टावरों की दीवार पर दरार हैं, लेकिन उक्त टावर में इससे अधिक गहरी दरार आई हैं। सोसायटीवासी डर के माहौल में जीने को मजबूर हैं। जिला नगर योजनाकार रेनूका सिंह ने बताया कि उनके पास इस तरह की कोई शिकायत नहीं आई है। शिकायत आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

क्या बोले निवासी?

टावर-के निवासी विकास वर्मा ने बताया कि टावर-के का आक्यूपेंसी सर्टिफिकेट नहीं लेने का प्रमुख वजह है। बिल्डर खराब भवन निर्माण सामग्री के उपयोग से परिचित हैं और आक्यूपेंसी सर्टिफिकेट जारी करने वाली टीम टावर को अनफिट घोषित कर देगी। इसलिए बिना ओसी के ही पजेशन दे दिया।

टावर-जे निवासी करुण खान ने बताया कि बिना आक्यूपेंसी सर्टिफिकेट के पहले ही भय के साये में जी रहे थे और मंगलवार रात आए भूकंप ने खराब भवन निर्माण सामग्री की पोल खोली दी।