Move to Jagran APP

Faridabad News: कुछ घंटों बाद उठनी थी डोली, लेकिन उठा जनाजा; शादी वाले दिन ही सड़क हादसे में दुल्हन की मौत

फरीदाबाद के बाइपास सराय में एक सड़क हादसे में एक युवती की मौत हो गई। दरअसल आज ही उसकी डोली उठनी थी लेकिन शादी के कुछ घंटे पहले ही उसकी जान चली गई। दिल्ली की रहनेवाली युवती अंकिता फरीदाबाद के विनय नगर अपने चाचा के पास जा रही थी कि तभी यह हादसा हो गया। पुलिस ने कैंटर चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Published: Mon, 22 Apr 2024 12:52 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2024 12:52 PM (IST)
फरीदाबाद में शादी वाले दिन ही सड़क हादसे में दुल्हन की मौत।

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। जिस दिन डोली उठनी थी, उस दिन अर्थी उठी। मोलड़बंद, बदरपुर में रहने वाली 23 वर्षीय अंकिता के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। सोमवार को अंकिता की बरात आनी थी। लेकिन सुबह करीब चार बजे इनकी कार सराय ख्वाजा थाने के अंतर्गत बाईपास पर अंधेरे में खड़े एक कैंटर से टकरा गई। हादसे में अंकिता की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कार में सवार इनके भाई, चचेरा भाई व सहेली गंभीर रूप से घायल हो गए। 

loksabha election banner

घायलों को दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। अंकिता के शव का पोस्टमार्टम करा स्वजन को सौंप दिया। पुलिस ने कैंटर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। खुशी मना रहे स्वजन इस हादसे के बाद गम में डूब गए हैं। स्वजन सहित पड़ोसियों का रो-रोककर बुरा हाल है। 

मुथुट फाइनेंस में करती थी जॉब

मूल रूप से बिहार, वैशाली के गांव रामपुर बखरी के रहने वाले चंदन सिंह काफी समय से बी-52/14, मोलड़बंद, बदरपुर दिल्ली में परिवार संग रहते हैं। इनके एक बेटा सुमंकित सिंह व एक बेटी अंकिता थी। अंकिता मुथुट फाइनेंस दिल्ली में जॉब करती थी। अंकिता का रिश्ता बी-69, मोलड़बंद बदरपुर दिल्ली के रहने वाले रजनीश के साथ तय हुआ था। रविवार को हल्दी की रस्म थी। 

रस्म पूरी करने के बाद अंकिता, अपने भाई सुमंकित सिंह, देवली गांव में रहने वाले चचेरे भाई निशांत व सहेली अंशु के साथ फरीदाबाद के विनय नगर, सराय में रहने वाली चाचा सियाराम के घर आ रही थी। यहां एक मंदिर में पूजा करनी थी और साथ में चाची को ले जाना था। सुबह चार बजे पल्ला पुल की ओर जाते समय सीएनजी पंप के सामने इनकी कार सड़क पर खड़े कैंटर से टकरा गई। इसके बाद कार ने सड़क पर कई बार घूम गई। 

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि एयरबैग खुल गए। इस वजह से कार चला रहे निशांत और बगल में बैठे सुमंकित की जान बच गई। जिस साइड से टक्कर लगी थी, वहां अंकिता बैठी थी। उसके पास सहेली अंशु थी। अंशु को भी काफी चोटें आई हैं। उसे दिल्ली ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। 

खुशी की जगह मचा हाहाकार

बेटी अंकिता की शादी को लेकर इनके पिता चंदन सिंह सहित अन्य स्वजन काफी खुश थे। शादी की पूरी तैयारी हो चुकी थी। रिश्तेदार घर में आए हुए थे। बरात के स्वागत के लिए पास में महाराजा अग्रसेन बरात घर बुक किया गया था। वह भी सजकर तैयार था। सोमवार सुबह जब हादसे की सूचना स्वजन को मिली तो घर में हाहाकार मच गया। इसकी सूचना अंकिता के होने वाले पति रजनीश और उसके परिवार को दी गई। वह भी बरात लाने की पूरी तैयारी कर चुके थे। 

दोनों परिवार घटना से स्तब्ध रह गए। आस-पास जिसने भी सुना वह भी आंखे नम होने से रोक नहीं सका। क्योंकि रविवार को हल्दी की रस्म में पूरा परिवार व आसपास के लोगों ने भाग लिया था। मेहंदी लगे हाथ देखकर पोस्टमार्टम हाउस में पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर व स्टाफ भी गमगीन नजर आए। अंकिता के चाचा ने बताया कि अंकिता काफी हंसमुख थी। सभी उससे बेहद प्यार करते थे। इकलौती होने की वजह से सभी की लाडली थी। 

कार स्पीड में थी

पता चला है कि कार की स्पीड अधिक थी। आसपास के लोगों ने बताया कि उन्होंने जोरदार धमाके की आवाज सुनी थी। मौके पर आए तो देखा कार की हालत काफी खराब थी। पुलिस का मानना है कि टक्कर के बाद इतनी बुरी हालत तभी होती है जब कार की गति अधिक हो। इस मामले के जांच अधिकारी एएसआइ लोकेश ने बताया कि कैंटर बिल्कुल सड़क पर ही खड़ा था। अनुमान है कि कार का संतुलन बिगड़ गया होगा, तभी इतनी भीषण टक्कर हुई। यह भी हो सकता है कि कार चालक का ध्यान एक सैकेंड के लिए कहीं और चला गया। अभी घायलों ने बयान नहीं दिए हैं। मौके पर कैंटर चालक फरार हो गया था। उसे जल्द पकड़ा जाएगा। 

ये भी पढ़ेंः Faridabad Crime: घर में घुसकर बुजुर्ग की चाकू से गोदकर हत्या, एनआइटी बस स्टैंड के सामने लगाते थे रेहड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.