जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : उपायुक्त प्रदीप गोदारा ने कहा है कि हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला सात फरवरी को दादरी जिले का दौरा करेंगे। इस दौरान वे जिले के विभिन्न भागों में करोड़ों रुपयों की विकास योजनाओं का शुभारंभ एवं शिलान्यास करेंगे। उपमुख्यमंत्री के दौरे के संदर्भ में उपायुक्त कैंप कार्यालय में शुक्रवार को बैठक आयोजित की गई। जिसमें उपायुक्त ने कहा कि सभी अधिकारी अपनी बड़ी विकास परियोजनाओं की सूची उनके कार्यालय में भिजवा दें। जिससे कि जो सरकारी भवन, नहरें, सड़क, पुल इत्यादि बनाए जाने हैं या बन कर तैयार हो चुके हैं, उनका उपमुख्यमंत्री से उद्घाटन या शिलान्यास करवाया जा सके। उपायुक्त ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला सात फरवरी को लोक निर्माण विश्राम गृह परिसर में दोपहर एक बजे अधिकारियों की बैठक लेंगे तथा जिले में चल रहे प्रगति कार्यों की समीक्षा करेंगे।

लघु सचिवालय का हो सकता है शिलान्यास

लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता सोमबीर दहिया ने उपायुक्त को बताया कि दादरी के चिड़िया रोड के समीप बनने वाले जिला स्तरीय लघु सचिवालय, बाढड़ा का उपमंडल स्तरीय सचिवालय, सेठ रामस्वरूप मातृ-शिशु अस्पताल में आवासीय भवन का कार्य शुरू करवाया जाना है। इन विकास कार्यों का शिलान्यास करवाया जा सकता है। इसी तरह दादरी रेस्ट हाउस परिसर में कर्मचारियों के लिए तीन मंजिला आवासीय इमारत बन कर तैयार हो चुकी है। सिचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता ने बताया कि झोझू और हड़ौदी माइनर के पुनर्निर्माण का कार्य संपन्न हो चुका है।

रिपोर्ट जमा करवाएं अधिकारी : उपायुक्त

उपायुक्त प्रदीप गोदारा ने निर्देश दिए कि और भी जो कार्य करवाए जाने हैं या हो चुके हैं, उनकी एक सूची तैयार की जाए। इसके लिए सभी अधिकारी अपनी रिपोर्ट जमा करवा दें। नगर योजनाकार की ओर से भी एक बैठक इस मौके पर उपायुक्त की अध्यक्षता में करवाई गई। जिसमें मुख्य सड़कों के आसपास अवैध कब्जों को हटवाने तथा किए गए निर्माण कार्यों से हर्जाना वसूल करने के बारे में विचार-विमर्श किया गया। बैठक में दादरी के एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह, तहसीलदार बंसीलाल, बिजली निगम के एसडीओ प्रदीप सोनी, नगर परिषद सचिव प्रशांत पराशर, पंचायती राज व मार्केटिग बोर्ड के अधिकारी, एसडीओ धर्मप्रकाश, महेंद्र शर्मा इत्यादि उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran