Move to Jagran APP

परिवार पहचान पत्र के जाति सत्यापन को प्राथमिकता से पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित

अंबाला सदर छावनी के नगर परिषद परिसर में सक्षम स्टाफ द्वारा काफी समय से किए जा रहे परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) अपडेशन के लिए आय सत्यापन कार्य का दूसरा चरण पूरा हो गया है जबकि जाति सत्यापन का काम पूरा होने में थोडे़ और समय की विभाग को दरकार है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 07:24 AM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 07:24 AM (IST)
परिवार पहचान पत्र के जाति सत्यापन को प्राथमिकता से पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित
परिवार पहचान पत्र के जाति सत्यापन को प्राथमिकता से पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला सदर छावनी के नगर परिषद परिसर में सक्षम स्टाफ द्वारा काफी समय से किए जा रहे परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) अपडेशन के लिए आय सत्यापन कार्य का दूसरा चरण पूरा हो गया है जबकि जाति सत्यापन का काम पूरा होने में थोडे़ और समय की विभाग को दरकार है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि हरियाणा राज्य सरकार की उच्च प्राथमिकताओं में शामिल परिवार पहचान पत्र जारी करने की औपचारिकताएं जल्द पूरी करने के क्रम में उच्च स्तर के प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा संबंधित विभाग को निर्देश बैठकों के दौरान दिए जा चुके हैं। ऐसे में लक्ष्य की पूर्ति करने में विभाग को अतिरिक्त प्रयास करने पड़ रहे हैं। फैमिली आइडी अपडेशन के दौरान आय का सत्यापन कार्य का पहला चरण में करीब 6000 लोगों से आय संबंधी ब्योरा प्राप्त कर अपडेट किया गया तो वहीं जाति सत्यापन में करीब 25000 लोगों का सत्यापन डोर टू डोर और फोन पर संपर्क कर किया गया। दूसरे चरण में 4800 लोगों की आय का सत्यापन पूरा कर लिया गया है जबकि 7000 लोगों की जाति का सत्यापन पूरा करने की जानकारी दी गई है। बाकी डाटा भी दिवाली से पहले पूरा करने के संकेत दिए गए हैं।

अवकाश के दिनों में भी जुटा है स्टाफ उच्चस्तर से विभाग को कार्य पूरा करने के लिए मिली डेडलाइन को पूरा करने के लिए नगर परिषद का सक्षम स्टाफ अवकाश के दिनों में भी कार्य पूरा करने में जुटा है। बुधवार को वाल्मीकि जयंती का अवकाश होने के बावजूद भी कर्मचारी आनलाइन डाटा अपडेट करते दिखे। ------------------ विज के आवास पर पहुंचकर किया सम्मान

अंबाला, विज्ञप्ति : महर्षि वाल्मीकि प्रकट दिवस पर बुधवार को शास्त्री कालोनी स्थित आवास पर गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का पूर्व पार्षद व भाजपा के एससी मोर्चा प्रधान राजकुमार राजा के नेतृत्व में वाल्मीकि सभा तोपखाना बाजार के प्रधान अश्वनी पिवहाल व अन्य ने सम्मान किया। इस अवसर पर रमेश बिडलान, राजेश, सतपाल, राकी, अमित पिवहाल, धर्मेंद्र, राम किशन पिवहाल, राजेश पिवहाल, यादविदर शर्मा, विक्रम बिट्टू, संजय पिवहाल, रवि पिवहाल, नरेश पिवहाल उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.