जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अंबाला शहर के साथ लगते गांव काकरू के एक व्यक्ति से शातिर ने कार बेचने का झांसा देकर ठगी की। आरोपित ने सोशल साइट पर गाड़ी दिखाकर दस्तावेज भी भेजे। इसके बाद धीरे-धीरे साढ़े 76 हजार रुपये ठग लिये। अब आरोपित का मोबाइल नंबर बंद आ रहा है। पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया।

काकरू के निर्मल सिंह ने बताया कि फेसबुक पर 60 हजार की एक कार देखी थी। इसे खरीदने के लिए बात कर आइडी, गाड़ी के सभी दस्तावेज वाट्सएप कर दिए थे। इसके बाद आरोपित ने साढ़े 15 हजार रुपये एडवांस मांगे। उस दौरान लगा कि सभी आइडी प्रूफ सही होंगे और इसके बाद उसने गूगल पे कर दिए। जब आरोपित को गाड़ी भेजने के लिए कहा तो उसने और राशि की डिमांड की। आरोपित ने इस तरह से साढ़े 76 हजार रुपये मांग लिए और जब गाड़ी देने की बारी आई तो मोबाइल नंबर बंद आ रहा है।

---------------- नकली फेसबुक की आइडी बनाकर ठगे 16 हजार

जासं, अंबाला शहर : नकली फेसबुक आइडी बनाकर 16 हजार रुपये हड़पने का मामला स्थानीय थाने में दर्ज हुआ है। विजय नगर के मोहित गुप्ता ने बताया कि उसकी नकली फेसबुक आइडी बनाकर उसके संबंधी से 16 हजार रुपये की डिमांड की। पुलिस जांच में मोहमद इरशाद वासी गांव मकान रनसिका पलवल के खाता में 10 हजार रुपये पाए गए और सुमन वासी बामोडा बरेली उतर प्रदेश के खाता से 6 हजार रुपये पाए गए। मोहित गुप्ता के नाम की फेसबुक पर फेक आइडी बनाकर मोहित गुप्ता व उसके परिवार की फोटो लगाकर परिवादी की पत्नी को बीमार बताकर दोस्त बलविन्द्र सिंह से धोखाधड़ी से 16 हजार रुपये खाते में डलवा लिए।

Edited By: Jagran