Move to Jagran APP

सोनीपत में रेल कर्मियों ने रोके ट्रेनों के पहिए, अंबाला में इंतजार करते रहे यात्री

दिल्ली से सटे हरियाणा के सोनीपत में अज्ञात बदमाशों ने बीती शनिवार की देर रात को एक रेलवे गेटमैन के दोनों हाथ काट दिए। इस हादसे के बाद सोमवार सुबह अन्य रेल कर्मियों ने दिल्ली-चंडीगढ़ रेल ट्रैक पर बैठकर ट्रेनों के पहिए थाम दिए। सुबह से दोपहर तक दिल्ली साइड से वाया अंबाला होते हुए चंडीगढ़ या जम्मू की ओर कोई ट्रेन नहीं आई। यहां तक कि ट्रैक खाली नहीं होने तक चंडीगढ़ या पंजाब साइड से भी दिल्ली की तरफ कोई ट्रेन नहीं जा सकी। बीती शनिवार

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 11:32 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 11:32 PM (IST)
सोनीपत में रेल कर्मियों ने रोके ट्रेनों के पहिए, अंबाला में इंतजार करते रहे यात्री
सोनीपत में रेल कर्मियों ने रोके ट्रेनों के पहिए, अंबाला में इंतजार करते रहे यात्री

जागरण संवाददाता, अंबाला

loksabha election banner

दिल्ली से सटे हरियाणा के सोनीपत में अज्ञात बदमाशों ने बीती शनिवार की देर रात को एक रेलवे गेटमैन के दोनों हाथ काट दिए। इस हादसे के बाद सोमवार सुबह अन्य रेल कर्मियों ने दिल्ली-चंडीगढ़ रेल ट्रैक पर बैठकर ट्रेनों के पहिए थाम दिए। सुबह से दोपहर तक दिल्ली साइड से वाया अंबाला होते हुए चंडीगढ़ या जम्मू की ओर कोई ट्रेन नहीं आई। यहां तक कि ट्रैक खाली नहीं होने तक चंडीगढ़ या पंजाब साइड से भी दिल्ली की तरफ कोई ट्रेन नहीं जा सकी। लेकिन इसका खामियाजा अंबाला छावनी के अलावा अन्य कई रेलवे स्टेशनों पर भी देखने को मिला। क्योंकि या तो ट्रेनें आ नहीं रही थी या घंटों देरी और रूट बदलकर आवागमन कर रही थी। हालात यह थे कि सुबह 6:50 पर अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाली ट्रेन नंबर 15707 कटिहार से अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस कई घंटे देरी के बाद शाम साढ़े चार बजे यहां पहुंची। इसी तरह से ट्रेन नंबर 122167 कोच्चिवली से चंडीगढ़ जाने वाली संपर्क क्रांति भी अपने निर्धारित समय से करीब चार घंटे देरी, ट्रेन नंबर 12925 मुंबई बांद्रा से अमृतसर जाने वाली पश्चिम एक्सप्रेस 3:15 पर अंबाला पहुंचती है लेकिन सोमवार को यह करीब छह बजे अंबाला छावनी स्टेशन पर पहुंची। जबकि ट्रेन नंबर 12715 नादेंड साहिब से अमृतसर जाने वाली सचखंड एक्सप्रेस भी अपने निर्धारित समय से चार बजे घंटे देरी से अंबाला पहुंची। देरी से चल रही इन ट्रेनों के कारण यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

-----------------------

यात्रियों की शिकायत पर फिर बदला गया ट्रेन का समय

अंबाला: अंबाला छावनी से अंब अंदौरा जाने वाली ट्रेन नंबर 64563-64564 ट्रेन का समय एक बार फिर से बदला गया है। रेलवे की ओर से ट्रेन का यह समय यात्रियों द्वारा बार-बार डीआरएम के पास की गई शिकायत के बाद किया गया है। ऐसे में अब यह ट्रेन अंबाला छावनी से चलकर धूलकोट, लालडू, दप्पर, घग्गर और चंडीगढ़ होते हुए अंब अंदौरा तक जाएगी। इसी तरह वहां से आने का भी ट्रेन का यही रूट होगा। ट्रेन के आवागमन में केवल पांच मिनट का समय बदला गया है।

हरीश कोचर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.