Move to Jagran APP

Haryana: खेल मंत्री संदीप सिंह ने छेड़छाड़ के आरोप के बाद पद से दिया इस्तीफा, महिला कोच की शिकायत पर हुई FIR

Haryana Sports Minister Sandeep Singh हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली एक महिला कोच की शिकायत के बाद उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। आईपीसी की धारा 354 354ए 354बी 342 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Sun, 01 Jan 2023 11:11 AM (IST)Updated: Sun, 01 Jan 2023 12:36 PM (IST)
Haryana: खेल मंत्री संदीप सिंह ने छेड़छाड़ के आरोप के बाद पद से दिया इस्तीफा, महिला कोच की शिकायत पर हुई FIR
हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप

चंडीगढ़, एजेंसी।  हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने छेड़छाड़ के आरोप लगने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया है। एक महिला कोच की शिकायत के बाद संदीप के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। आईपीसी की धारा 354, 354ए, 354बी, 342 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। चंडीगढ़ पुलिस के पीआरओ ने कहा की अभी जांच चल रही है।

loksabha election banner

हालांकि संदीप सिंह ने छेड़छाड़ की शिकायत के बाद खुद सामने आकार आरोपों को झूठा बताया उन्होंने कहा- 'मेरी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। मुझे उम्मीद है कि मुझ पर लगाए गए झूठे आरोपों की गहन जांच होगी। जांच रिपोर्ट आने तक खेल विभाग की जिम्मेदारी सीएम को सौंपता हूं।'

हरियाणा के खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। मंत्री पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाने वाली जूनियर एथलेटिक्स कोच शिक्षा डागर ने चंडीगढ़ के एसएसपी को मंत्री के खिलाफ शिकायत दी है। दूसरी तरफ, खेल विभाग की महिला उपनिदेशक कविता खेल मंत्री के बचाव में उतर आई हैं। कविता ने खेल निदेशालय में प्रेस कान्फ्रेंस कर मंत्री को क्लीन चिट देते हुए जूनियर एथलेटिक्स कोच को ही संदेह के दायरे में खड़ा कर दिया है।

कोच ने अनिल विज से की मुलाकात

संदीप सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाली महिला कोच ने इस बीच अंबाला में गृह मंत्री अनिल विज से मुलाकात की। कोच ने कहा कि संदीप ने मुझे शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान किया, मैंने उससे बचने की कोशिश की लेकिन उसने मुझे परेशान करना जारी रखा। 

महिला कोच ने चंडीगढ़ एसएसपी की दी थी शिकायत

महिला कोच ने चंडीगढ़ एसएसपी को दी लिखित शिकायत में अपने साथ हुए पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी और खेल मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग है। महिला कोच ने अपने साथ हुई कथित छेड़छाड़ के मामले में इनेलो के प्रधान महासचिव एवं विधायक अभय सिंह चौटाला से उनके चंडीगढ़ स्थित आवास पर मुलाकात कर चुकी हैं।

वहीं पर उन्होंने इलेक्ट्रानिक मीडिया वालों से बातचीत की, जिसके बाद अभय चौटाला ने मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से भी बात की थी। महिला कोच ने कहा कि इस लड़ाई में सहयोग के लिए वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा से भी मिलेंगी। उसने बताया कि एसएसपी ने शिकायत सुनने के बाद पूरे मामले की निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.