Move to Jagran APP

Anil Vij: 'छोड़ो कल की बातें, कल की बात पुरानी...' भाजपा-जजपा गठबंधन टूटने पर नाराज अनिल विज ने गुनगुनाया गाना

Anil Vij Sang Song भाजपा-जजपा गठबंधन टूटने पर पूर्व गृह मंत्री नाराज दिखे। उन्‍होंंने टी-प्‍वांट पर गाना गुनगुनाया है। चंडीगढ़ में मीटिंग के दौरान विज सरकारी गाड़ी छोड़कर निजी गाड़ी से अंबाला कैंट लौट आए थे। विज के इस कदम का राजनीतिक जानकारों ने अपने तरीके से विश्लेषण भी शुरू कर दिया लेकिन विज ने इस पर कुछ भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

By Deepak Behal Edited By: Himani Sharma Published: Fri, 15 Mar 2024 09:46 AM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2024 09:46 AM (IST)
Anil Vij: 'छोड़ो कल की बातें, कल की बात पुरानी...' भाजपा-जजपा गठबंधन टूटने पर नाराज अनिल विज ने गुनगुनाया गाना
पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने गुनगुनाया गीत

दीपक बहल, अंबाला। 'छोड़ो कल की बातें, कल की बात पुरानी, नए दौर में लिखेंगे मिलकर नई कहानी, हम हिंदुस्तानी, हम हिंदुस्तानी ...।' गुरुवार को अंबाला कैंट में टी-प्वाइंट पर कैंट के विधायक एवं पूर्व गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने यह गीत गाया। इंटरनेट मीडिया में यह खूब वायरल हो गया।

loksabha election banner

इस गीत को लेकर अंबाला में राजनीतिक चर्चाएं जोर पकड़ गई हैं कि "नई कहानी" क्या हो सकती है? चर्चा यह भी है कि अनिल विज प्रदेश की नई सरकार में एक पायदान और ऊपर चढ़ सकते हैं। उनका कद बढ़ सकता है। ऐसे में उनके समर्थक भी इंतजार कर रहे हैं, जबकि खुद विज अपने आपको पार्टी का अनन्य भक्त कह चुके हैं। वहीं दूसरी ओर विज भाजपा और जजपा के गठबंधन टूटने से भी गुस्‍सा है। 

वरिष्ठ नेता करेंगे विज से मुलाकात

प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित शीर्ष नेतृत्व से मिले। बाद में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि विज हमारे सीनियर नेता हैं और उनका आशीर्वाद है। इसी बीच अंबाला लोकसभा सीट से प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में उतरीं बंतो कटारिया अनिल विज से शिष्टाचार भेंट करने पहुंचीं। विज की नाराजगी को दूर करने के लिए वरिष्ठ नेता अंबाला पहुंच सकते हैं। हालांकि फोन पर बातचीत खूब चल रही हैं।

मीटिंग छोड़ लौट आए थे अंबाला

भाजपा-जजपा गठबंधन टूटने के बाद दो दिन पहले ही प्रदेश को नायब सिंह सैनी के रूप में नया सीएम मिला है। चंडीगढ़ में मीटिंग के दौरान विज सरकारी गाड़ी छोड़कर निजी गाड़ी से अंबाला कैंट लौट आए थे। विज के इस कदम का राजनीतिक जानकारों ने अपने तरीके से विश्लेषण भी शुरू कर दिया, लेकिन विज ने इस पर कुछ भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: राज बब्बर को हरियाणा से चुनाव लड़ा सकती है कांग्रेस, पार्टी इस दिन करेगी उम्मीदवारों की घोषणा

अगले दिन फ्लोर टेस्ट के लिए रवाना होने से पहले पूरे उत्साह में वे सामने आए और सवालों के जवाब देकर पूरी ऊर्जा से काम करने की बात भी कह डाली। ऐसे में साफ था कि पार्टी विज को मनाने में जुटी रही है और कुछ हद तक विज भी नरम हुए।

टी-प्‍वाइंट पर गुनगुनाया गीत

दूसरी ओर, गुरुवार को जिस तरह से विज ने टी-प्वाइंट पर गीत गुनगुनाया। उसने कईं चर्चाओं को जन्म दिया। उनके समर्थक भी इसे दिन भर टटोलते रहे कि अब पार्टी विज को लेकर अपना अगला कदम क्या उठाएगी? हालांकि चर्चाएं हैं कि विज अब और पावरफुल होकर सामने आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Nayab Saini ने मनोहर लाल को बताया तपस्वी, कहा- मुझे कार्यकर्ता से बनाया मुख्यमंत्री; पढ़िए और क्या बोले नए सीएम

हालांकि यह पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा रहा है कि विज को लेकर भाजपा आगे क्या करने जा रही है, लेकिन यह तय माना जा रहा है कि पार्टी ने विज को एक पायदान और ऊपर चढ़ाने की तैयारी की है और उनको डिप्टी सीएम बनाने के साथ ही कुछ अहम मंत्रालय भी दिए जा सकते हैं। माना जा रहा है कि यह सब एक या दो दिनों में हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.