Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: राज बब्बर को हरियाणा से चुनाव लड़ा सकती है कांग्रेस, पार्टी इस दिन करेगी उम्मीदवारों की घोषणा

Lok Sabha Election 2024 कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 18 मार्च को होगी। इस बीच हरियाणा नौ पैनलों पर चर्चा करेगी। इसके बाद उसी दिन आधा दर्जन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जा सकते हैं। वहीं फिल्म अभिनेता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता राज बब्बर को इस बार हरियाणा की किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़वाया जा सकता है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Thu, 14 Mar 2024 10:00 PM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2024 10:00 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: राज बब्बर को हरियाणा से चुनाव लड़ा सकती है कांग्रेस

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस की तीसरी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में राज्य की नौ लोकसभा सीटों के लिए फाइनल पैनल तैयार कर लिए गए हैं। प्रत्येक लोकसभा सीट के लिए एक-दो नामों के पैनल तैयार हुए हैं।

loksabha election banner

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की 18 मार्च को होने वाली बैठक में हरियाणा के इन पैनलों पर चर्चा होगी, जिसके बाद उसी दिन आधा दर्जन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जा सकते हैं। फिल्म अभिनेता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता राज बब्बर को इस बार हरियाणा की किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़वाया जा सकता है।

इन सीटों के लिए हो सकता है एलान

कांग्रेस के राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि हाईकमान यदि राज बब्बर को हरियाणा से चुनाव लड़वाने पर राजी हुआ तो उन्हें फरीदाबाद, गुरुग्राम और करनाल लोकसभा सीटों की पेशकश की जा सकती है। फरीदाबाद व गुरुग्राम लोकसभा सीटें दिल्ली के नजदीक हैं, जबकि करनाल सीट पर निवर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

करनाल से मनोहर लाल को कौन देगा चुनौती

कांग्रेस के पास यहां सरदार त्रिलोचन सिंह के रूप में भी मजबूत उम्मीदवार है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा यहां तक है कि यदि किसी कारण से भाजपा ने रोहतक में मौजूदा सांसद डा. अरविंद शर्मा को टिकट नहीं दिया तो कांग्रेस उन्हें करनाल में मनोहर लाल के सामने उतार सकती है, लेकिन यह बाद की बात है।

कांग्रेस हाईकमान करेगा वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार-विमर्श

हरियाणा की नई दिल्ली में हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में चेयरमैन भगत चरण दास, कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया, पूर्व सीएम और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कमेटी की सदस्य यशोमति ठाकुर व नीरज दांगी मौजूद रहे। एक लोकसभा सीट कुरुक्षेत्र आम आदमी पार्टी को दी जा चुकी है। इसलिए नौ लोकसभा सीटों के पैनल बनाए जा चुके हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने हालांकि लोकसभा चुनाव लड़ने में अधिक रुची नहीं दिखाई है, लेकिन बताया जाता है कि कांग्रेस हाईकमान वरिष्ठ नेताओं के नाम पर विचार करेगा।

वरिष्ठ नेताओं को चुनावी रण में उतार सकती है

कांग्रेस की रणनीति ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव जीतने की है। इसके लिए वह वरिष्ठ नेताओं को भी चुनावी रण में उतार सकती है। बैठक के बाद हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि स्क्रीनिंग कमेटी की तीसरी बैठक में फाइनल पैनल तैयार किए हैं। प्रत्येक सीट पर एक से दो नाम का पैनल बनाया है। 18 मार्च को होने वाली बैठक के बाद लिस्ट जारी की जा सकती है।

यह भी पढ़ें:

पलवल में करीब 50 घरों पर बुलडोजर चलने का खतरा, NHAI ने 15 दिन में मकान हटाने का दिया नोटिस

Haryana Cabinet में साधे जाएंगे जातिगत समीकरण, पंजाबी-वैश्य और यादव को मिलेगी जगह; नायब कैबिनेट का विस्तार जल्द


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.