Move to Jagran APP

Ambala Breaking: 20 साल घर में कैद रहे डॉक्टर के बच्चे, पड़ोसी देते थे खाना; अंबाला से दोनों रेस्क्यू

Ambala Breaking मामला अंबाला के गांव बोह का है जहां माता-पिता की मौत के बाद एमएबीएड पास लड़की अपने भाई के साथ 20 सालों से अपने घर में बंद थी। उनके पिता सूरज प्रकाश शर्मा आयुर्वेदिक डॉक्टर थे। पंजाब की संस्था वंदे मातरम दल ने इन्हें रेस्क्यू किया।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sat, 18 Mar 2023 12:54 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 12:54 PM (IST)
Ambala Breaking: 20 साल घर में कैद रहे डॉक्टर के बच्चे, पड़ोसी देते थे खाना; अंबाला से दोनों रेस्क्यू
20 साल घर में कैद रहे डॉक्टर के बच्चे, पड़ोसी देते थे खाना

अंबाला, जागरण संवाददाता। हरियाणा के अंबाला में भाई-बहन पिछले 20 साल से एक ही कमरे में बंद थे। आयुर्वेदिक डॉक्टर के एजुकेटेड बेटा-बेटी पिछले 20 साल से नरक की जिंदगी जी रहे थे। दोनों ने खुद को घर में बंद किया हुआ था। 20 साल से सूरज की किरण तक न देखने वाले भाई और बहन को शनिवार को रेस्क्यू किया गया।

loksabha election banner

पंजाब की संस्था वंदे मातरम दल ने इस भाई और बहन को इस कमरे से रेस्क्यू किया। लुधियाना की संस्था मनुखता दी सेवा सबसे बड़ी सेवा और वंदे मातरम दल ने दोनों भाई-बहन को रेस्क्यू किया है। जब दोनों को कमरे से निकाला गया तो दोनों ही कंकाल की तरह नजर आ रहे थे ।

क्या है मामला

मामला अंबाला के गांव बोह का है, जहां माता-पिता की मौत के बाद एमए,बीएड पास लड़की अपने भाई के साथ 20 सालों से अपने घर में बंद थी। उनके पिता सूरज प्रकाश शर्मा आयुर्वेदिक डॉक्टर थे। इंदू शर्मा और सुनील शर्मा दोनों मानसिक रूप से बीमार बताए जा रहे हैं। बताया गया कि दोनों भाई-बहनों के रिश्तेदार अंबाला कैंट में रहते हैं।

पड़ोसी देते थे खाना

बता दें कि दोनों 20 साल तक पड़ोसियों के दिए खाने पर जिंदा थे। इसी वजह से जब दोनों को रेस्क्यू किया गया तो दोनों कंकाल जैसे दिख रहे थे।

नोट-खबर अपडेट की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.