Move to Jagran APP

Gujarat: वडोदरा नाव हादसे के एक आरोपित को ओडिशा से पकड़ा, मोटनाथ झील में 12 छात्रों सहित दो शिक्षकों की हुई थी मौत

Vadodara Boat Accident वडोदरा की मोटनाथ झील में नाव पलटने से 12 छात्रों और दो शिक्षकों की मौत के मामले में नाव संचालन और रखरखाव करने वाली कंपनी के एक पार्टनर को बुधवार को ओडिशा से गिरफ्तार किया गया। सहायक पुलिस आयुक्त मनोज निनामा ने बताया कि कोटिया प्रोजेक्ट्स में पार्टनर गोपाल शाह को ओडिशा के टिटलागढ़ से गिरफ्तार किया गया है।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyPublished: Wed, 24 Jan 2024 07:50 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jan 2024 07:50 PM (IST)
वडोदरा नाव हादसे के एक आरोपित को ओडिशा से पकड़ा गया (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। वडोदरा की मोटनाथ झील में नाव पलटने से 12 छात्रों और दो शिक्षकों की मौत के मामले में नाव संचालन और रखरखाव करने वाली कंपनी के एक पार्टनर को बुधवार को ओडिशा से गिरफ्तार किया गया।

loksabha election banner

सहायक पुलिस आयुक्त मनोज निनामा ने बताया कि कोटिया प्रोजेक्ट्स में पार्टनर गोपाल शाह को ओडिशा के टिटलागढ़ से गिरफ्तार किया गया है। एफआईआर में नामित 19 आरोपितों में से सात पहले ही पकड़े जा चुके हैं। गोपाल शाह वडोदरा की मोटनाथ झील पर चलने वाली नाव के संचालन व रखरखाव का काम देखता था।

आरोपित शाह को वडोदरा लाने की प्रकिया जारी

निनामा ने बताया कि आरोपित शाह को वडोदरा लाने की प्रकिया जारी है, उससे पूछताछ के बाद इस मामले में और जानकारी मिल सकेगी। वडोदरा महानगर पालिका ने वर्ष 2017 में कोटिया प्रोजेक्ट को मोटनाथ झील पर नाव संचानक का ठेका दिया था। नाव का समय पर रखरखाव व मरम्मत नहीं की गई।

15 की क्षमता होने के बावजूद 27 बच्चों को बिठाया

इसके अलावा नाव में लाइफ सेविंग जैकेट भी पर्याप्त नहीं थे। एसआईटी के निर्देशन में सिटी क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है। अभी तक की जांच में नाव में 15 की क्षमता होने के बावजूद 27 बच्चों को बिठा लेने की बात सामने आई है।

सनराइज स्कूल के संचालकों का आरोप है कि बच्चों के साथ गये शिक्षकों ने इस ओर ध्यान दिलाया लेकिन नाव चलाने वालों ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया।

ये भी पढ़ें: Gujarat: अमरेली में ट्रेन की चपेट में आई शेरनी की हुई मौत, इस महीने की तीसरी घटना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.