सूरत, जेएनएन। गुजरात चुनाव को लेकर जमकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। सभी पार्टियों के बड़े-बड़े नेता गुजरात में प्रचार के लिए जुट रहे हैं। शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा नवसारी पहुंचे। उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। जेपी नड्डा ने केंद्र की मोदी सरकार के कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की जमकर तारीफ की।

सभा को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि गुजरात संतों की भूमि है, शेरों की भूमि है, ये देश को दिशा देने वाली भूमि है, इतिहास इस बात का साक्षी है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और सरदार वल्लभ भाई पटेल का संबंध भी गुजरात से है। देश की राजनीति में जितनी भी पार्टियां सत्ता में आईं, उन्होंने सिर्फ वोट बैंक की राजनीति की। देश की जनता को जातियों और धर्मों में बांटने का काम किया। सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ने ''सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास'' के मंत्र पर काम किया।

राहुल गांधी भारत जोड़ने नहीं, तोड़ने निकले हैं

अभी कल ही राहुल गांधी ने स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के खिलाफ निंदनीय बयान दिया। इससे पता चलता है कि इनकी क्या सोच है, ये भारत जोड़ने नहीं, तोड़ने निकले हैं। कांग्रेस हमेशा देश को तोड़ने का काम करती है। दिल्ली में जेएनयू में नारे लगते हैं कि अफसल हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं। और राहुल गांधी जेएनयू जाकर कहते हैं हम तुम्हारे साथ हैं। और नारे लगते हैं, भारत तेरे टुकड़े होंगे।

हर घर नल और हर घर जल मोदी जी ने दिया

नड्डा ने कहा कि पहले शुद्ध जल के लिए गुजरात में लोग सड़कों के किनारे लंबे समय के लिए खड़े रहते थे। टैंकर आता था तब पानी मिलता था। आज हर घर नल और हर घर जल मोदी जी ने दिया है। 70 सालों से हमारे घर की महिलाएं अपने इज्जत के साथ समझौता करके खुले में शौच जाती थी। आज मोदी जी ने घर-घर शौचालय बनाकर महिलाओं को सम्मान देने का काम किया है।

पीएम मोदी ने भारत को सुरक्षा कवच देने का काम किया

देश बदला है, आज देश लेने वाला नहीं देने वाला है। हमने 100 देशों को कोरोना की वैक्सीन पहुंचाई है और 48 देशों को मुफ्त वैक्सीन पहुंचाई है। भारत अब विश्व में दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल फोन उत्पादक बन गया है। स्टील उत्पादन में भारत दूसरे नंबर पर आ गया है। इस देश में टिटनेस की दवा को आने में 25 साल लग गए, स्मॉल पॉक्स की दवा आने में 28 साल लग गए, ट्यूबरक्लोसिस की दवा आने में 30 साल लग गए, जापानी बुखार की दवा आने में 100 साल लग गए, और मोदी जी ने 9 महीने के अंदर कोराना के 2-2 वैक्सीन बनाकर भारत को सुरक्षा कवच देने का काम किया।

मोदी सरकार में 15 AIIMS व 200 नए मेडिकल कॉलेज खुले

1960 में जवाहर लाल नेहरू ने देश में सिर्फ एक AIIMS बनाया था। अटल जी ने 6 AIIMS बनाया और आज मोदी जी ने 15 AIIMS बनाया। 200 नए मेडिकल कॉलेज खुले हैं। विकास के नए आयाम लिखे जा रहे हैं। जब भाजपा ''जन धन खाता'' खोल रही थी तब कांग्रेस हमारा मजाक उड़ा रही थी। लेकिन आज 47 करोड़ जन धन खाते खुले हैं। खाता खुलने के बाद कोरोना के दौरान 20 करोड़ महिलाओं के खाते में मोदी जी ने 3 महीने तक 500-500 सौ रुपए डायरेक्ट ट्रांसफर किए।

Edited By: Sanjeev Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट