Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Coronavirus Gujarat: कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सैलून कर्मचारी PPE Kit पहन काट रहे हैं बाल

गुजरात के नडियाद में हेयर सैलून में हेयरकट करने वाले कर्मचारी कोरोना महामारी से बचने के लिये पीपीई किट का प्रयोग कर रहे हैं।

By Babita kashyapEdited By: Updated: Thu, 14 May 2020 09:36 AM (IST)
Hero Image
Coronavirus Gujarat: कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सैलून कर्मचारी PPE Kit पहन काट रहे हैं बाल

अहमदाबाद, एएनआइ। पूरा विश्‍व कोरोना महामारी से जूझ रहा है ऐसे में कारगर इलाज न मिलने के कारण कोरोना संक्रमितों के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। लेकिन अब लग रहा है हमें इस बीमारी के साथ जीना होगा, जिसे देखते हुए खुद को सुरक्षित रखना बेहद जरूरी है। गुजरात के नडियाद में एक सैलून में हेयरकट करने वाले कर्मचारी कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सावधानियों को ध्‍यान में रखते हुए पीपीई किट का प्रयोग कर रहे हैं वहीं सैलून में आने वाले ग्राहक भी फेस मास्‍क लगाकर ही सैलून में आ रहे हैं।यहां आने वाले ग्राहक भी सावधानी बरतते हुए मास्‍क पहनकर यहां आते हैं और शरिरिक दुराव का भी विशेष ख्‍याल रख रहे हैं। 

सैलून के मालिक विशाल लिम्बाचिया ने कहा की सैलून के अंदर हम शारिरिक दुराव का विशेष ख्‍याल रख रहे हैं और सरकार द़वारा निर्धारित सभी तरह की सावधानियां बरत रहे हैं हम पूरा ध्‍यान रख रहे हैं कि चाहे ग्राहक हो या कर्मचारी किसी को भी संक्रमण न हो। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पीपीई किट पहनना बेहद आवश्‍यक है। 

गौरतलब है कि गुजरात में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 364 नये मामले सामने आये हैं। जिसके बाद राज्‍य में कुल संक्रमितों की संख्‍या 9268 तक पहुंच गयी है। सबसे अधिक मामले अहमदाबाद में सामने आ रहे हैं बुधवार को यहां 292 नये मामले दर्ज किये गये थे और 25 लोगों की मौत हुई थी। गुजरात मुख्य स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि के अनुसार इस महामारी से अब तक कुल 566 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्‍य में अब तक कुल 3562 लोग स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। 

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्‍या बुधवार को 74,281 तक पहुंच गयी है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार देश में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 47,480 मामले सक्रीय हैं, 24,385 मरीज ठीक हो चुके हैं और 2,415 की जान जा चुकी है।