Move to Jagran APP

अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग पर चोरों और सेंधमारों की भी थी नजर, दिल्ली से 5 आए गिरफ्त में

देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग जामनगर में आयोजित की गई थी। वहीं इस समारोह में शामिल होने के लिए दुनिया भर से मेहमान शामिल हुए थे। वहीं इस समारोह पर कई चोरी और सेंधमारी गिरोहों की भी नजर थी। एक गिरोह द्वारा किए गए कबूलनामे में इस बात का खुलासा हुआ है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Published: Fri, 15 Mar 2024 05:22 PM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2024 05:22 PM (IST)
अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग पर चोरों और सेंधमारों की भी थी नजर।

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग जामनगर में आयोजित की गई थी। वहीं, इस समारोह में शामिल होने के लिए दुनिया भर से मेहमान शामिल हुए थे। वहीं, इस समारोह पर कई चोरी और सेंधमारी गिरोहों की भी नजर थी। एक गिरोह द्वारा किए गए कबूलनामे में इस बात का खुलासा हुआ है।

loksabha election banner

प्री-वेडिंग पर थी चोरों की नजर

मालूम हो कि एक गिरोह द्वारा दिए गए कबूलनामे में गिलोल गैंग का खुलासा हुआ। गिरोह ने इस बात का खुलासा किया कि वह अंबानी परिवार की प्री-वेडिंग में शामिल होने पहुंचे थे। हालांकि, जामनगर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के कारण वह सफल नहीं हो सके और वे वहां से चले गए। वहां से जाने के बाद वह  जामनगर, राजकोट समेत पांच जगहों पर कार के शीशे तोड़े और पैसे लूटे।

गिलोल गैंग के पांच लोग गिरफ्तार

वहीं, राजकोट में मर्सिडीज कार से नकदी चोरी की घटना में क्राइम ब्रांच की टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच शुरू की और दिल्ली से गिलोल गैंग के पांच लोगों को गिरफ्तार किया, जबकि इसका सूत्रधर अभी भी फरार है और उसकी तलाश की जा रही है।

बैंक में ट्रांसफर हुए लाखों रुपये

मालूम हो कि कार के शीशे तोड़कर नकदी और लैपटॉप चुराने वाले गिलोल गैंग को पकड़ने में क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता मिली है। इस गैंग से पूछताछ में पांच वारदातों का पता चला है, जिनमें राजकोट के मालवीय इलाके में दो, जामनगर में दो, अहमदाबाद के वस्त्रापुर में दो वारदातें शामिल हैं।  साथ ही नवंबर-दिसंबर और मार्च महीने में आरोपियों द्वारा दिए गए कबूलनामे के मुताबिक, दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर हुई चोरियों में 10 कारों के शीशे तोड़े गए थे। उनमें से पांच लाख की नकदी चोरी हुई थी।

कारों को बनाया निशाना

इसके अलावा 2 तारीख को जामनगर में बस स्टैंड से दो कारों को निशाना बनाकर नकदी और मोबाइल फोन चुराए गए थे। बिग बाजार के सामने मर्सिडीज कार के शीशे गोली से तोड़े गए, एक लैपटॉप, 10 लाख की चोरी की नकदी जूनागढ़ तक पहुंच गई और एटीएम से रुपये बैंक खाते में ट्रांसफर कर वहां से दिल्ली चले गए। अहमदाबाद में भी उन्होंने तीन कारों के शीशे तोड़ दिए।

आठ लाख से अधिक की नकदी जब्त

वहीं,  पुलिस ने तस्करों को पकड़ने के लिए चारों तरफ चक्कर लगाए। पुलिस ने जांच को दिल्ली तक बढ़ाया और तमिलनाडु के त्रिची जिले के गिलोल गिरोह के पांच लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में जगन बालासुब्रमण्यम अगामुदियार, दीपक पार्थिबन अगामुदियार, गुनसेकर उमानाथ, मुरली वीरपथरन उर्फ वीरबद्रन मोदलियार, अगमराम कटानन मुत्रयार के पास से लैपटॉप, मोबाइल, हार्ड डिस्क, ट्रॉली बैग जब्त किया गया। गिलोल गैंग के पास से कुल 8.04 लाख रुपये जब्त किये गये।

गैंग का मास्टरमाइंड अभी भी फरार

वहीं, इस गैंग का मास्टरमाइंड मधुसूदन उर्फ वीजी सुगुमरन फरार है, जिसकी तलाश जारी है। पुलिस के मुताबिक उपरोक्त आरोपियों में से आरोपी मधुसूदन गिरोह का सरगना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.