Move to Jagran APP

गुजरात के वडोदरा में सांप्रदायिक झड़प के बाद पथराव, 40 लोग गिरफ्तार

गुजरात के वडोदरा के सावली कस्‍बे में स्थित सब्‍जी मंडी (vegetable market in Savli town) में 3 अक्‍टूबर हुए सांप्रदायिक झगड़े (Communal clash) बाद वाहनों पर पत्‍थरबाजी भी की गई। पुलिस ने इस मामले में चालीस लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और प्राथमिकी भी दर्ज कर ली है।

By AgencyEdited By: Babita KashyapPublished: Tue, 04 Oct 2022 08:04 AM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 08:04 AM (IST)
गुजरात के वडोदरा में स्थित सावली कस्‍बे में सांप्रदायिक झड़प की घटना

वडोदरा, एजेंसी। गुजरात (Gujarat) के वडोदरा (Vadodara) में स्थित सावली कस्‍बे में बीते 3 अक्‍टूबर को स्‍थानीय सब्‍जी मंडी (Sabji Mandi) में सांप्रदायिक झड़प (Communal clash) की घटना सामने आयी है। पथराव से वहां खड़े वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया गया है। इस मामले में अब तक 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

loksabha election banner

धार्मिक ध्‍वज को इलेक्ट्रॉनिक पोल पर बांधा

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार पुलिस ने मामले में एफआइआर दर्ज कर ली है। वडोदरा ग्रामीण पुलिस ( Vadodara Rural Police) अधिकारी पीआर पटेल ने बताया, मुस्लिमों (Muslim) का एक त्‍योहार आने वाला है जिसके चलते एक स्‍थानीय समूह के लोगों ने धार्मिक ध्‍वज को इलेक्ट्रॉनिक पोल पर बांध दिया था और पास में ही एक मंदिर है जिसे लेकर विवाद हुआ था।

हिंदू समाज ने जतायी आपत्ति

दरअसल मुस्लिम समाज के लोगों ने जब वहां अपने ध्‍वज लगा दिए तो इस पर हिंदू समाज ने आपत्ति जतायी और कहा कि इससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस लगी है। पुलिस अधिकारी ने बताया देखते ही देखते झगड़ा बढ़ने लगा और पत्‍थरबाजी शुरू हो गई जिसमें वहां खड़े कई वाहन क्षतिग्रस्‍त हो गए।

43 लोगों पर FIR दर्ज 

दोनों समूहों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई और 43 लोगों पर भारतीय दंड संहिता की दंगा फैलाने, गैरकानूनी सभा, मानव जीवन को खतरे में डालने को लेकर मामले दर्ज किए गए। दोनों पक्षों के 25 और 15 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वडोदरा पुलिस अधिकारी ने बताया कि संवेदनशील स्‍थान पर पुलिस की गश्‍त जारी है।

खेड़ा में गरबा खेल रहे लोगों पर पथराव

गौरतलब है कि गुजरात के खेड़ा में भी गरबा खेल रहे लोगों से झगड़ा करने और पथराव करने की खबर सामने आयी है। घटना जिला खेड़ा के मटर तालुक के उंधेरा गांव की बतायी गई है।

दंगाईयो ने गरबा खेल रहे लोगों पर पथराव भी किया जिसमें छह लोगों के घायल होन की भी खबर है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस बल तैनात कर दिया। इस घटना में दो जवान भी घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें-

Indore Crime News: हिंदू लड़की से संबंध बनाने पर जन्नत नसीब होगी-बोलकर किया सामूहिक दुष्कर्म, चारों आरोपित गिरफ्तार

Bhopal News: ढाबा मालिक पर लाकडाउन में चढ़ा कर्ज, वाहन चोरी कर उधार चुकाने लगे कर्मचारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.