Move to Jagran APP

साबरमती केंद्रीय कारावास में कैदी ने लगा ली फांसी सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

गुजरात में सुरक्षित मानी जाने वाली साबरमती जेल में कैदी के फांसी लगाकर आत्महत्या करने की घटना प्रकाश में आयी हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 12:43 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 12:56 PM (IST)
साबरमती केंद्रीय कारावास में कैदी ने लगा ली फांसी सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल
साबरमती केंद्रीय कारावास में कैदी ने लगा ली फांसी सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात में सुरक्षित मानी जाने वाली साबरमती जेल में कैदी के फांसी लगाकर आत्महत्या करने की घटना प्रकाश में आयी हैं। साबरमती केंद्रीय कारावास में अपनी बैरेक में कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस मामले की छानबीन कर रही हैं। मृतक के परिजनों ने इस घटना पर शंका व्यक्त करते हुए पैनल डॉक्टर द्वारा पोस्टमार्टम एवं वीडियो रिकार्डिंग करने की मांग की है। जानकारी हो कि कैदी वस्त्रापुर में लूट और हत्या के मामले में तीन वर्ष से जेल में था।

gujarat banner

जानकारी के अनुसार साबरमती सेंन्ट्रल जेल में दवाखाना के पास स्थित बैरक में आज सुबह मोहद सहेजाद उर्फ संजू मोहद पठान (28) की रूमाल से फांसी लगी हुई हालत में शव बरामद हुआ था। राणिप पुलिस थाना के थानाप्रभारी जे.बी-खांभला ने बताया मृतक कैदी गत एक सप्ताह से आवेश में व हर समय क्रोधित रहता था। इससे जेल के अधिकारियों ने उसे एक बैरक में अकेले रख दिया था। जहां उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

जानकारी हो कि मृतक के परिजनों ने इस घटना पर शंका व्यक्त करते हुए पैनल डॉक्टर द्वारा पोस्टमार्टम एवं वीडियो रिकार्डिंग करने की मांग की है। जानकारी हो कि कैदी वस्त्रापुर में लूट और हत्या के मामले में तीन वर्ष से जेल में था।जानकारी हो कि इस कैदी पर वस्त्रापुर स्थित विधानगर के फ्लैट में 2017 में लूट का आरोप हैं। उसे वृद्धा की हत्या कर ब्रेसलेट, मंगलसूत्र, 15000 रुपये नकद सहित कुल 2.67 लाख रुपये की लूट के आरोप में वस्त्रापुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

जानकारी हो कि गुजरात में सुरक्षित मानी जाने वाली साबरमती जेल में कैदी के फांसी लगाकर आत्महत्या करने की इस घटना से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल खड़े हुए हैं। एक ओर राज्य सरकार सुरक्षित गुजरात सहित अमन-चैन की विविध घोषणाएं करती है, वहीं जेल में इस प्रकार की घटना से इस पर सवालिया निशान से भी इंकार नहीं किया जा सकता। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.