Move to Jagran APP

PM Modi In Gandhinagar: पीएम मोदी ने गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन मोदी से की मुलाकात

PM Modi In Gandhinagar प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। विधानसभा चुनाव के नतीजों के अगले दिन मोदी गुजरात पहुंचे हैं। मोदी ने अहमदाबाद में रोड शो किया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 11 Mar 2022 09:53 PM (IST)Updated: Sat, 12 Mar 2022 12:45 AM (IST)
PM Modi In Gandhinagar: पीएम मोदी ने गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन मोदी से की मुलाकात
पीएम मोदी ने गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन मोदी से की मुलाकात। फोटो एएनआइ

अहमदाबाद, एएनआइ। गुजरात में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी ने गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। मोदी ने मां ने चरण स्पर्श कर मां का आशीर्वाद लिया। इस दौरान मोदी ने मां के साथ बैठकर भोजन भी किया। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों के अगले दिन मोदी गुजरात पहुंचे हैं। मोदी ने अहमदाबाद में रोड शो किया। इसके बाद मोदी ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी बातचीत की। साथ ही, गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के प्रचार का आगाज भी किया। इससे पहले मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 तीसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी ने गांधीनगर में मतदान करने से पहले अपनी मां हीराबेन से मिलने गांधीनगर स्थित आवास पर पहुंचे थे। उन्होंने पैर छूकर मां का आशीर्वाद लिया। प्रधानमंत्री मोदी कुछ देर तक मां हीरीबेन के साथ बात करते रहे। इस दौरान पीएम मोदी ने मां हीराबेन को मिठाई खिलाई और मां हीराबेन ने उन्हें तीलक लगाकर आशीर्वाद दिया। घर से निकलते समय मां हीराबेन ने पीएम मोदी को आशीर्वाद के रूप में एक नारियल, मिश्री और 500 रुपये भी दिए। घर से निकलने के बाद प्रधानमंत्री  मोदी ने बाहर मौजूद लोगों ले भी मुलाकात की। पीएम मोदी ने यहां कुछ देर तक लोगों से बात की और तस्वीरें खिंचवाई।

loksabha election banner

मां से मिलना नहीं भूलते पीएम मोदी

पांच मार्च 2019: महाशिवरात्रि के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी समय निकालकर अपनी मां हीराबेन से मिलने रायसन गांव गए। पीएम मोदी ने अपने परिवार के साथ लगभग 30 मिनट बिताए।

19 जनवरी 2019: प्रधानमंत्री मोदी जब भी गुजरात के दौरे पर होते हैं, अपनी मां से मिलने जरूर जाते हैं। जनवरी में जब पीएम मोदी वाइब्रेंट गुजरात कार्यक्रम के सिलसिले में गुजरात गए थे, तब भी उन्‍होंने अपनी मां से मुलाकात की थी।

24 अगस्त 2018: एक दिन के गुजरात दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने तय कार्यक्रम में बदलाव कर अपनी मां से मुलाकात की। यहां पीएम मोदी परियोजनाओं का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस दौरान पीएम मोदी ने 15 मिनट तक परिवार के लोगों से बात की।

26 दिसंबर 2017: गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की छठी बार सरकार बनी। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने विजय रूपाणी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने से पहले अपनी मां हीराबेन से मुलाकात की। पीएम मोदी ने करीब 20 मिनट तक उनसे मुलाकात की।

16 मई, 2016: प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन उनसे मिलन पहली बार सात-रेस कोर्स रोड स्थित सरकारी निवास पहुंची। इस दौरान प्रधानमंत्री ने मां के साथ गुजारे क्षणों को ट्विटर के जरिए साझा किया। उन्होंने मां के साथ कुछ तस्वीरें भी साझा कीं थी, जिसमें वो अपनी मां को व्हीलचेयर पर घुमाते नजर आ रहे थे।

अपने जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी अक्सर अपनी मां से मिलने गुजरात जाते हैं। पीएम मोदी की मां हीरीबेन अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ रहती हैं। 2014 लोकसभा चुनाव के बाद दिल्ली आने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी मां से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.