Move to Jagran APP

Gujarat: रेस्टोरेंट को एक गलती पड़ी भारी, पनीर की जगह ऑर्डर में दे डाला चिकन सैंडविच; अब 50 लाख के मुआवजे की मांग

गुजरात के अहमदाबाद में एक महिला ने पनीर सैंडविच ऑर्डर किया था। रेस्टोरेंट ने गलती से उन्हें चिकन सैंडविच भेज दिया। दरसअल महिला शुद्ध शाकाहारी है और गलत ऑर्डर मिलने के बाद उन्होंने हर्जाने के रूप में 50 लाख रुपये की मांग की है। निराली नाम की महिला ने अहमदाबाद साइंस सिटी स्थित अपने ऑफिस से ‘ पिक अप मील्स बाय टेरा’ नाम के रेस्टोरेंट से यह ऑर्डर किया था।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Published: Sat, 11 May 2024 10:32 AM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 10:32 AM (IST)
गलत ऑर्डर पर रेस्टोरेंट से मांगा 50 लाख का मुआवजा (Image: Jagran)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑनलाइन फूड ऑर्डर के दौरान हमेशा एक मुश्किल यह रहती है कि खाने में कहीं कुछ गलत न आ जाए। इसका सबसे ज्यादा डर शुद्ध शाकाहारी लोगों को होता है। अगर गलत ऑर्डर मिल भी जाए तो लोग कंपनी से शिकायत कर अपनी भड़ास निकाल लेते है नहीं तो सोशल मीडिया का सहारा लेते है। हालांकि, कभी-कभी मामले इतने बड़े हो जाते है कि लोग सीधा मुआवजे की ही मांग कर लेते है।

ऐसा ही कुछ गुजरात के अहमदाबाद में एक महिला ने किया है। दरअसल, निराली ने पनीर सैंडविच ऑर्डर किया, लेकिन रेस्टोरेंट ने उन्हें गलती से चिकन सैंडविच भेज दिया। शुद्ध शाकाहारी होने के कारण उन्होंने मुआजवे के रूप में कंपनी से 50 लाख रुपये की मांग की है। 

ऑर्डर किया पनीर मिला चिकन

निराली ने 3 मई को हमदाबाद साइंस सिटी स्थित अपने ऑफिस से ‘पिक अप मील्स बाय टेरा’ नाम के रेस्टोरेंट से पनीर सैंडविंच ऑर्डर किया था, लेकिन उन्हें गलती से चिकन सैंडविच मिल गया। जब उन्होंने सैंडविंच का एक बाइट खाया तो उन्हें पनीर काफी ठोस लगा।

हालांकि, उन्होंने इसे सोयाबिन समझा और खाने लगी। खाने के दौरान निराली को जल्द ही समझ आया कि यह चिकन है न कि पनीर। उन्होंने कभी भी मांसाहारी खाना नहीं खाया था, जिसके बाद उन्होंने रेस्टोरेंट से 50 लाख रुपये हर्जाने की मांग की है। निराली ने अपनी शिकायत अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के डिप्टी हेल्थ ऑफिसर को भेजी है।

50 लाख का मांगा मुआवजा

इस मामले में फूड डिपार्टमेंट ने कंपनी पर 5 हजार का जुर्माना लगाया है, लेकिन महिला ने इसका विरोध किया है। वह अब कंज्यूमर कोर्ट जाएंगी। उन्होंने कहा कि मैं 50 लाख रुपये से भी ज्यादा मांग सकती थी। मगर, इससे भी मुझे न्याय नहीं मिलता। रेस्टोरेंट ने अब तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। 

यह भी पढ़ें: Fake Voting Case: फर्जी वोटिंग की लाइव स्ट्रीमिंग करने वाले ने अब कांग्रेस एजेंट पीटा, नया केस हुआ दर्ज

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: भाजपा के इस सांसद ने नेतृत्व पर उठाए सवाल, कहा - कार्यकर्ताओं के साथ अन्याय होता है


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.