Move to Jagran APP

Gujarat News: गरबा में 'या हुसैन' के नारे लगवाने पर चार अध्यापिकाएं निलंबित

Gujarat News स्कूल में गरबा कार्यक्रम के आयोजन पर छात्रों से जबरदस्ती या हुसैन के नारे लगवाने पर चार अध्यापिकाओं को निलंबित कर दिया गया है। घटना गुजरात के खेड़ा की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By AgencyEdited By: Sachin Kumar MishraPublished: Sun, 02 Oct 2022 06:41 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 06:41 PM (IST)
Gujarat News: गरबा में 'या हुसैन' के नारे लगवाने पर चार अध्यापिकाएं निलंबित
गरबा में 'या हुसैन' के नारे लगवाने पर चार अध्यापिकाएं निलंबित। फोटो आइएएनएस

खेड़ा, एजेंसी। Gujarat News: गुजरात में खेड़ा (Kheda) जिले के हथाज प्राइमरी स्कूल में गरबा (Garba) कार्यक्रम के आयोजन पर छात्रों से जबरदस्ती 'या हुसैन' के नारे लगवाने पर चार अध्यापिकाओं को निलंबित कर दिया गया है। शुक्रवार को हुए इस कार्यक्रम के संबंध में रविवार को जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी केएल पटेल ने बताया कि पुलिस बल और अन्य अधिकारी गांव का दौरा करने गए।

loksabha election banner

घटना की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा

आइएएनएस के मुताबिक, छात्रों और स्कूलों के अन्य सदस्यों से घटना के बारे में तथ्य जुटाने के बाद आरोपित चार अध्यापिकाओं को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। इन अध्यापिकाओं ने छात्रों से गरबा आयोजन के दौरान 'या हुसैन' के नारे लगवाए थे। उन्होंने बताया कि तालुका प्राथमिक शिक्षा अधिकारी इस मामले की जांच कर सोमवार तक रिपोर्ट देने को कहा गया है।

हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करने पर हुआ निलंबन 

हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करने पर निलंबित की गई अध्यापिकाएं जागृति सागर, साबेराबेन वोरा, एकता बेन आकाशी और सोनल बेन वाघेला हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार को हिंदू धर्म सेना के नेताओं ने इस घटना पर उनका ध्यान केंद्रित कराया था। उन्होंने कहा कि गरबा एक हिंदू उत्सव है और उसमें अन्य धर्म के लोगों की गतिविधियों को शामिल करके बहुसंख्यक समुदाय की भावनाओं को आहत किया जाता है।

हिंदू धर्म सेना ने अध्यापिकाओं के खिलाफ कड़ी सजा की मांग की 

हिंदू धर्म सेना ने इस मामले में अध्यापिकाओं के खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा की मांग की है। हिंदू धर्म सेना के राजन त्रिपाठी ने कहा कि इस बारे में अभिभावकों को तब पता चला, जब स्कूल से लौटकर छात्रों ने अपने घर पर यह जानकारी दी। उन्होंने आरोप लगाया कि गरबा समारोह में करीब 30 छात्रों ने मुस्लिम ग्रुप की टी-शर्ट पहनी थी और 'या हुसैन' के नारे लगाए। उनके पीछे-पीछे हिंदू छात्रों ने भी यही नारे लगाए। पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ेंः गुजरात में अरविंद केजरीवाल की ओर फेंकी गई पानी की बोतल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.