Move to Jagran APP

Gujarat: डोनाल्‍ड ट्रंप की यात्रा के दौरान उद्यमियों के चार्टर प्‍लेन भी एयरपोर्ट से हटेंगे

Donald Trump Gujarat Visit. अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की यात्रा के दौरान रोड शो के रूट की दुकानें बंद रहेंगी। औद्योगिक घरानों के चार्टर प्‍लेन एयरपोर्ट से हटाने पड़ेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 08:31 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 08:31 PM (IST)
Gujarat: डोनाल्‍ड ट्रंप की यात्रा के दौरान उद्यमियों के चार्टर प्‍लेन भी एयरपोर्ट से हटेंगे
Gujarat: डोनाल्‍ड ट्रंप की यात्रा के दौरान उद्यमियों के चार्टर प्‍लेन भी एयरपोर्ट से हटेंगे

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Donald Trump Gujarat Visit. अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की गुजरात यात्रा को लेकर जहां सरकार जोर शोर से तैयारियां कर रही है, वहीं सामान्‍य नागरिक, दुकानदार से लेकर कॉरपोरेट हाउस को सुरक्षा कारणों के चलते परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ट्रंप की यात्रा के दौरान पूरे दिन रोड शो के रूट की दुकानें बंद रहेंगी, वहीं औद्योगिक घरानों के चार्टर प्‍लेन भी एयरपोर्ट से हटाने पड़ेंगे।

loksabha election banner

अहमदाबाद सरदार पटेल अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट से लेकर गांधी आश्रम तथा आश्रम से लेकर मोटेरा स्‍टेडियम तक अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोड शो करते हुए पहुंचेंगे। 24 फरवरी को उनकी यात्रा के दौरान सुरक्षा कारणों से अहमदाबाद पुलिस आयुक्‍त ने रोड शो के रूट की दुकाने बंद रखने को कहा है। आम आदमी के अलावा देश के नामी उद्यमिेयों को भी ट्रंप की गुजरात यात्रा से परेशानी हो सकती है।

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर हाल अदाणी समूह के तीन, निरमा समूह का एक, कैडिला फार्मा का एक चार्टर प्‍लेन सहित करीब दो दर्जन प्‍लेन यहां खड़े रहते हैं, जिन्‍हें अन्‍य शहर व राज्‍य के एयरपोर्ट भेजा जा रहा है।

गौरतलब है कि अहमदाबाद एयरपोर्ट का पार्किंग चार्ज प्रति हजार किलो 3,50 पैसा प्रति घंटे है, जबकि जीवीके छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक दिन का किराया 75 हजार रुपये तक वसूलता है। इसके चलते भी अहमदाबाद एयरपोर्ट पर बड़ी संख्‍या में प्‍लेन पार्क किए जाते हैं।

चांदखेडा, सरदारपुरा, मोटेरा सहित अहमदाबाद के कई इलाकों में पुलिस ने एक अभियान चलाकर पुलिस मंजूरी के बिना किराए पर रह रहे 18 किरायेदार पकड़े हैं। मकान मालिकों के खिलाफ भादसं की धारा 188 के तहत केस दर्ज किया गया है। गांधी आश्रम व सुभाष ब्रिज के आसपास की सोसायटियों के लोगों को निर्देश दिया गया है कि रोड शो के दौरान सड़क पर खडे रहने के लिए पुलिस पंजीकरण करा लें, रोड के दोनों ओर खड़े रहने वाले लोगों के हाथों में भारत व अमेरिकी ध्‍वज दिए जाएंगे। इन लोगों को ध्‍वज सौंपने का काम शिक्षकों को दिया गया है। 

यह भी पढ़ेंः डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से पहले कांडला बंदरगाह से सैटेलाइट फोन मिलने से हड़कंप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.