Move to Jagran APP

Lok Sabha Elections: लोकसभा की सभी सीट जीतकर भाजपा करना चाहती है हैट्रिक

भाजपा ने इस चुनाव में पहली बार 50 फीसद से अधिक मत हासिल किए साथ ही जीत के सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए विधानसभा की 182 सीट में से 156 सीट पर जीत दर्ज की थी। आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा सभी 26 लोकसभा सीटें जीतकर हैट्रिक बनाना चाहती है।

By Jagran NewsEdited By: Shashank MishraPublished: Mon, 30 Jan 2023 07:37 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 07:37 PM (IST)
Lok Sabha Elections: लोकसभा की सभी सीट जीतकर भाजपा करना चाहती है हैट्रिक
BJP आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 26 सीट जीतने की रणनीति बना रहा है।

अहमदाबाद, राज्य ब्यूरो। विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद अब गुजरात भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 26 सीट जीतने की रणनीति बनाई है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटील ने कांग्रेस के पूर्व विधायक कांतिभाई सोढा को भाजपा में शामिल करा कर इसकी शुरुआत कर दी है। गुजरात के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के 1 दर्जन से अधिक विधायक, सैकड़ों नेता एवं कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हो गए थे।

loksabha election banner

भाजपा ने इस चुनाव में पहली बार 50 फीसद से अधिक मत हासिल किए, साथ ही जीत के सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए विधानसभा की 182 सीट में से 156 सीट पर जीत दर्ज की थी। आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटें जीतकर सभी सीटें जीतने की हैट्रिक बनाना चाहती है।

2014 और 2019 के चुनाव में विधानसभा की सभी 26 सीटों पर जीत दर्ज की थी, इस रणनीति के तहत प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एक बार फिर कांग्रेस के स्थानीय नेताओं को अपने पाले में लाना शुरु कर दिया। आणंद जिले के कांग्रेस के पूर्व विधायक कांतिभाई सोढा के गले में केसरिया खेस डालकर पाटिल ने उनका पार्टी में प्रवेश कराया।

कांग्रेस निकालेगी यात्रा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद गुजरात कांग्रेस 1 से 17 फरवरी तक जनसंवाद, हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा निकालेगी। यह यात्रा राज्य के 17 जिलों में निकलेगी। कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने बताया कि प्रदेश के 71 नगरपालिका एवं ग्राम पंचायत मैं कांग्रेस राहुल गांधी के शांति एवं भाईचारा के संदेश को जन-जन तक पहुंचाएं आगामी दिनों में गुजरात में नगर पालिका चुनाव और कांग्रेस का पूरा ध्यान क्षेत्रों में अपना प्रभाव बढ़ाने पर होगा।

पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जिग्नेश मेवानी ने गुजरात में पेपर लीक मामलों में श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है। उन्होंने गुजरात के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है। पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया ने कहा है कि राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक अब तक की सबसे ऐतिहासिक पदयात्रा की है, उनका उद्देश्य देश में प्रेम व भाईचारा बढ़ाने का है जिसे कांग्रेस जन जन तक पहुंचाएगी।

यह भी पढ़ें- पांच साल में मेडिकल डिवाइस आयात दोगुना, लेकिन चीन से आयात तीन गुना बढ़ा; इंपोर्ट पर निर्भरता 80% से अधिक

यह भी पढ़ें- Fact Check: आम आदमी की तरह ट्रेन में सफर करते डॉ. कलाम की यह तस्वीर उनके राष्ट्रपति कार्यकाल के बाद की है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.