Move to Jagran APP

शादी के मंडप में बैठकर राष्ट्रगान गाने पर 11 गिरफ्तार, राष्ट्रद्रोह की धाराओं में मामला दर्ज

भरुच में विवाह समारोह में बैठे-बैठे राष्‍ट्रगान गाने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 11 लोगों को राष्ट्रद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किये जाने वालों में दो भाजपा नेता भी शामिल हैं।

By Jagran NewsEdited By: Amit SinghPublished: Tue, 14 Feb 2023 05:11 PM (IST)Updated: Tue, 14 Feb 2023 05:11 PM (IST)
शादी के मंडप में बैठकर राष्ट्रगान गाने पर 11 गिरफ्तार

अहमदाबाद, राज्य ब्यूरो। भरुच में विवाह समारोह में बैठे-बैठे राष्‍ट्रगान गाने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 11 लोगों को राष्ट्रद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये जाने वालों में दो भाजपा नेता भी शामिल हैं, आरोपियों ने कहा उन्‍हें राष्‍ट्रगान को लेकर बने नियमों की जानकारी नहीं थी।

loksabha election banner

Fact Check: दाऊदी बोहरा समुदाय के कार्यक्रम में PM मोदी ने नहीं पहनी इस्लामी टोपी, दुष्प्रचार की मंशा से वायरल की जा रही फेक तस्वीर

भरुच के अयूब इब्राहिम पटेल की पुत्री का गत दिनों विवाह था, यहां मंडप में बैठे बैठे राष्‍ट्रगान गाया तथा उसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। भरुच बी डिविजन पुलिस ने इस पर स्‍वत: संज्ञान लेते हुए इस मामले में कार्यवाही करते हुए वायरल वीडियो में नजर आ रहे 11 लोगों की धरपकड़ की। वीडियो में 5 लोग कुर्सी पर बैठे नजर आ रहे हैं जबकि 5 खड़े थे, लेकिन सावधान की मुद्रा में नहीं थे।

पकड़े गए लोगों में दुल्‍हन के पिता अयूब इब्राहिम पटेल, जुबेर इस्‍माइल पटेल, समीर अब्‍दुल धीरा, इरफान पटेल, नासीर समनीवाला, वसीम नवाब, जुल्‍फीकार आदम, जावेद धोलाट, सईद आदम, उस्‍मान इस्‍माइल पटेल व सरफराज अली पटेल शामिल हैं। पुलिस ने इन पर राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज किया है। उधर आरोपियों ने अपने बचाव में कहा कि उन्‍हें राष्‍ट्रगान केदौरान खडे होना चाहिए इस तरह के नियम की जानकारी नहीं थी। उन्‍होंने प्राथमिक बयान में भूल स्‍वीकार की है।

यह भी पढ़े: एग्री-स्टार्टअप की सफलता के लिए नया आइडिया, सस्ता प्रोडक्ट और शुरू से फंडिंग के प्रयास जरूरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.