Move to Jagran APP

स्पेनिश लीग ला लीगा के मैच मेंडेलानी के गोल से सेविला ने बिलबाओ को 1-0 से हराया

थामस डेलानी के पहले हाफ में किए गोल की मदद से सेविला ने स्पेनिश लीग ला लीगा के मुकाबले में एथलेटिक बिलबाओ को 1-0 से हराकर तालिका के शीर्ष पर मौजूद रीयल मैड्रिड से अंकों के अंतर को कम किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 12 Dec 2021 07:00 PM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 07:00 PM (IST)
स्पेनिश लीग ला लीगा के मैच मेंडेलानी के गोल से सेविला ने बिलबाओ को 1-0 से हराया
डेलानी के गोल से सेविला ने बिलबाओ को हराया (एपी फोटो)

बार्सिलोना, एपी। थामस डेलानी के पहले हाफ में किए गोल की मदद से सेविला ने स्पेनिश लीग ला लीगा के मुकाबले में एथलेटिक बिलबाओ को 1-0 से हराकर तालिका के शीर्ष पर मौजूद रीयल मैड्रिड से अंकों के अंतर को कम किया।

loksabha election banner

मैच का एकमात्र गोल डेलानी ने 38वें मिनट में दागा। इस जीत की बदौलत तालिका में दूसरे स्थान पर चल रहे सेविला के 16 मैचों में 34 अंक हो गए हैं, जबकि शीर्ष पर चल रहे रीयल मैड्रिड के इतने ही मैचों में 39 अंक हैं। इससे पहले सेविला के लिए डेलानी ने गोंजालो मोंटिएल के पास पर बाक्स के बाहर से शाट लगाया, जो गोल पोस्ट को पार कर गया। पहले हाफ में पिछड़ने के बाद बिलबाओ ने बराबरी की कोशिश की, लेकिन सेविला ने गोल होने से रोके रखा। हालांकि, सेविला भी इसके बाद अन्य कोई गोल नहीं कर सका।

अन्य मैचों में वालेंसिया ने एल्श को 2-1 से हराया। वालेंसिया के लिए गोंकालो गुएडेस ने 23वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई, जबकि एल्श की ओर से लुकस बोये ने 75वें मिनट में गोल कर बराबरी दिलाई। इसके बाद वालेंसिया की तरफ से क्रिस्टियानो पिकिनी ने 86वें मिनट में गोल दागा, जो निर्णायक साबित हुआ। इस बीच, जोसेलु के अंतिम समय में किए गए गोल की मदद से अलावेस ने गेटाफे से 1-1 से ड्रा खेला। गेटाफे के लिए एनेस युनाल ने 20वें मिनट में गोल किया, जबकि अलावेस की ओर से जोसेलु ने 86वें मिनट में गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। हालांकि, अलावेस के फ्लोरियन लेजेउने को इंजुरी समय में लाल कार्ड दिखाया गया।

अन्य मुकाबले एस्पानयोल ने लेवांटे को 4-3 से शिकस्त दी। एस्पानयोल के लिए जावी पुआदो ने 60वें और 76वें मिनट में दो गोल किए, जबकि टीम की ओर से अन्य गोल सेर्गी डारडेर ने छठे और राउल डी थामस ने 49वें मिनट में किया। लेवांटे की तरफ से जोर्गे डी फ्रुटोस ने 11वें, फ्रांसिसको जेवियर हिडाल्गो गोमेज ने 26वें और जोस लुइस मोरालेस ने 57वें मिनट में एक-एक गोल किया। फ्रांसिसको को हालांकि, 78वें मिनट में लाल कार्ड दिखाया गया।

मोंटपेलियर ने रोका ब्रेस्ट का विजयी अभियान

ब्रेस्ट, एपी। मोंटपेलियर ने फ्रांस के शीर्ष घरेलू फुटबाल टूर्नामेंट लीग-1 में ब्रेस्ट को 4-0 से करारी शिकस्त देकर उसके छह मैचों के अजेय क्रम को रोक दिया।

इस जीत के साथ ही मोंटपेलियर ने शीर्ष लीग में ब्रेस्ट के खिलाफ अपने अजेय रहने के रिकार्ड को बढ़ाकर तीन मैचों का कर लिया। टीम अंक तालिका में 16 मैचों में 29 अंक के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है। ब्रेस्ट के 18 मैचों में 24 अंक है और टीम अंक तालिका में 12वें स्थान पर है। मोंटपेलियर के लिए एली वाही ने 45वें, स्टेफी माविदिदि ने 47वें, जूनियर सांबिया ने 60वें और वालेरे जर्मेन ने 85वें मिनट में एक-एक गोल किए। एक अन्य मैच में रीम्स ने सेंट एटीन्ने को 2-0 से हराया। रीम्स के लिए एल बिलाल तोउरे ने 23वें मिनट में पेनाल्टी पर, जबकि नाथानाएल मबुकु ने 89वें मिनट में गोल किया।

वेनेजिया ने जुवेंटस को बराबरी पर रोका

मिलान, एपी। जुवेंटस का खराब प्रदर्शन जारी रहा जब सीरी-ए फुटबाल टूर्नामेंट में उसे वेनेजिया ने 1-1 से बराबरी पर रोक दिया। अल्वारो मोराता ने 32वें मिनट में गोल कर जुवेंटस को बढ़त दिलाई, लेकिन दूसरे हाफ में वेनेजिया की ओर से मातिया अरामु ने 55वें मिनट में गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया, जिसके बाद दोनों ही टीमें अन्य गोल करने में नाकाम रहीं। जुवेंटस ने इसी हफ्ते चैंपियंस लीग में ग्रुप विजेता के रूप में प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन सीरी-ए में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। ड्रा के बाद छठे स्थान पर मौजूद जुवेंटस की टीम शीर्ष पर चल रहे एसी मिलान से 11 अंक पीछे हो गई है। टीम के 17 मैचों में 28 अंक हैं। वेनेजिया इतने ही मैचों में 16 अंक के साथ 16वें स्थान पर है।

रोनाल्डो के गोल ने मैनचेस्टर युनाइटेड को दिलाई जीत

नार्विक, एएनआइ। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दूसरे हाफ में पेनाल्टी पर किए गोल की मदद से मैनचेस्टर युनाइटेड ने प्रीमियर लीग मुकाबले में नार्विक सिटी को 1-0 से हराया। इस जीत के साथ ही टीम 16 मैचों में 27 अंकों के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर आ गई है। इससे पहले, दोनों टीमों के बीच पहले हाफ तक मुकाबला गोलरहित रहा, लेकिन दूसरे हाफ में रोनाल्डो ने 75वें मिनट में मिली पेनाल्टी पर मौके को भुनाते हुए गोल दागा जो निर्णायक साबित हुआ।

बार्सिलोना के पूर्व युवा कोच के खिलाफ यौन उत्पीड़न की जांच

बार्सिलोना, एपी। बार्सिलोना के कोच जावी हनरंडेज युवा टीम के पूर्व निदेशक के खिलाफ पब्लिक स्कूल के दर्जनों छात्रों के यौन उत्पीड़न का आरोप लगने से हैरान और स्तब्ध हैं। जावी भी इस स्कूल में काम कर चुके हैं। पूर्वोत्तर स्पेन के अधिकारियों ने कहा था कि वे जांच शुरू कर रहे हैं जिसके बाद जावी ने प्रतिक्रिया दी। एआरए समाचार पत्र की इस खबर के बाद जांच शुरू हुई है जिसके अनुसार 60 से अधिक पूर्व छात्रों ने अल्बर्ट बेनेजेस के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। वह बार्सिलोना के पब्लिक स्कूल में शारीरिक शिक्षा के शिक्षक थे। एआरए ने हालांकि कहा है कि बेनेजेस ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.