Move to Jagran APP

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के मैचों का जियो सिनेमा पर फ्री आनंद ले सकेंगे फुटबॉल फैंस, नहीं लगेगा कोई शुल्क

फीफा वर्ल्ड कप के 2022 के संस्करण में ज्यादातर मैच भारतीय समय के मुताबिक शाम 630 बजे 0830 बजे 0930 बजे खेले जाएंगे। ग्रुप स्टेज के प्राईमटाईम मैचों में फ्रांस बनाम डेनमार्क इंग्लैंड बनाम ईरान पुर्तगाल बनाम घाना ब्राजील बनाम स्विट्जरलैंड और क्रोएशिया बनाम बेल्जियम की भिड़ंत देखने को मिलेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 06 Oct 2022 02:52 PM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 02:52 PM (IST)
फीफा वर्ल्ड कप 2022 के मैचों का जियो सिनेमा पर फ्री आनंद ले सकेंगे फुटबॉल फैंस, नहीं लगेगा कोई शुल्क
फीफा वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 20 नवंबर से होगी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत में सबसे नए प्रीमियर स्पोर्ट्स नेटवर्क, वायकॉम18 स्पोर्ट्स ने घोषणा की है कि फीफा वर्ल्ड कप 2022 के सभी मैच जियो सिनेमा पर लाईव स्ट्रीम होंगे, जो इसके क्योरेटेड कंटेंट का प्रसारण भी करेगा। विश्व की इस मुख्य प्रतियोगिता का आयोजन 20 नवंबर से 18 दिसंबर के बीच किया जाएगा, और यह दर्शकों को जियो सिनेमा पर बिल्कुल मुफ्त में देखने को मिलेगी। टीवी ब्रॉडकास्ट के शेड्यूल में स्पोर्ट्स18 - 1 एसडी एवं एचडी चैनल शामिल होंगे।

loksabha election banner

जियो सिनेमा ऐप सभी टेलीकॉम सर्विसेज के उपभोक्ता डाउनलोड कर सकते हैं। यह आईओएस और एन्ड्रॉयड डिवाईसेज पर डाउनलोड किया जा सकता है। जल्द ही इसमें वायकॉम18 स्पोर्ट्स की लाईव एवं नॉन-लाईव प्रोग्रामिंग का संपूर्ण पोर्टफोलियो उपलब्ध होगा, जिसमें चार साल में आयोजित होने वाले मुख्य आकर्षण भी शामिल हैं। डेटा के उपयोग में कई गुना वृद्धि होने के साथ स्मार्टफोन और कनेक्टेड टीवी भारत में कंटेंट देखने के पसंदीदा माध्यम बन गए हैं। वायकॉम18 स्पोर्ट्स के 64 मैचों का प्रदर्शन भारत में फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार 4के क्वालिटी में लाईव स्ट्रीम किया जाएगा, और इंग्लिश, हिंदी, तमिल, मलयालम, और बंगाली भाषाओं की फीड में जियो सिनेमा पर बिना किसी सदस्यता शुल्क के निशुल्क दिखाया जाएगा।

वायकॉम18 स्पोर्ट्स के सीईओ, अनिल जयराज ने कहा कि वायकॉम18 स्पोर्ट्स द्वारा विभिन्न प्लेटफॉर्म पर फीफा वर्ल्ड कप 2022 की प्रस्तुति काफी दिलचस्प और व्यक्तिगत होगी और दर्शकों को जियो सिनेमा पर अनूठा अनुभव प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि इस ईवेंट की प्रतिष्ठा के अनुरूप दर्शकों को डिजिटल एवं लीनियर प्लेटफॉर्म पर विश्वस्तरीय प्रोडक्शन आसानी से उपलब्ध हो। हमारे प्रयास प्रशंसकों के अनुभव को ढालने और भारत में सबसे पसंदीदा मीडिया प्लेटफार्म में से एक का गठन करने की ओर केंद्रित हैं।

फीफा वर्ल्ड कप के 2022 के संस्करण में ज्यादातर मैच भारतीय समय के मुताबिक शाम 6:30 बजे, 08:30 बजे, 09:30 बजे खेले जाएंगे। ग्रुप स्टेज के प्राईमटाईम मैचों में फ्रांस बनाम डेनमार्क, इंग्लैंड बनाम ईरान, पुर्तगाल बनाम घाना, ब्राजील बनाम स्विट्जरलैंड, और क्रोएशिया बनाम बेल्जियम की भिड़ंत देखने को मिलेगी।वायकॉम18 स्पोर्ट्स टूर्नामेंट की प्रस्तुति में लाईव कवरेज का आकर्षण बढ़ाने के लिए दिलचस्प नॉन-लाईव प्रोग्रामिंग शामिल है।

यह नेटवर्क इतिहास में अपने नाम दर्ज कराने वाले वर्ल्ड कप के हीरोज के लिए डिजिटल फर्स्ट कंटेंट का निर्माण करेगा, जिसमें जीवन के यादगार क्षणों के साथ स्पोर्ट्स के सबसे महत्वाकांक्षी फैंस और उनकी वर्ल्ड कप की कहानियों को दिखाया जाएगा। इस नेटवर्क के लाईव कवरेज में फुटबॉल के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय प्रतिष्ठा प्राप्त विशेषज्ञ, होस्ट, टूर्नामेंट की महान हस्तियों को दिखाया जाएगा। इन लोगों के नामों की घोषणा बाद में की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.