मैड्रिड, एपी। स्टार फुटबाल खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने रविवार को बार्सिलोना के लिए अपनी विदाई समारोह के दौरान भावुक हो गए और कहा कि वह क्लब छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे। कैंप नोउ स्टेडियम में अपने विदाई समारोह में बोलना शुरू करने से पहले ही मेसी रोने लगे। अर्जेंटिना के दिग्गज खिलाड़ी का स्पेनिश क्लब के साथ करार इस साल जून में खत्म हो गया था। इसके बाद से ही उनके भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी थीं। हालांकि, माना जा रहा था कि दोनों के बीच में बदली हुई शर्तो के साथ नए करार पर समझौता हो जाएगा, पर क्लब ने गुरुवार को मेसी का क्लब के साथ करार नहीं हो पाने पुष्टि की। इसके साथ ही दोनों का 21 वर्षो का सफर खत्म हो गया।

मेसी ने क्लब के साथ अचानक छूटे साथ को अपने करियर का 'सबसे कठिन' क्षण बताया। विदाई भाषण में उन्होंने कहा कि इतने सालों के बाद, यहां जीवन भर रहने के बाद उनके लिए यह बहुत कठिन है। वे इसके लिए तैयार नहीं थे। इस दौरान मेसी का परिवार और उनके कुछ साथी खिलाड़ी कैंप नोउ में मौजूद थे। मेसी ने अपने भविष्य के बारे में विशेष रूप से बोलने से परहेज करते हुए कहा कि उन्हें कैटलन क्लब छोड़ने की घोषणा के बाद कई क्लबों से प्रस्ताव मिले। 

मेसी जब किशोर (Teenager) थे तभी कैटलन क्लब से जुड़ गए थे और इसके साथ लगभग दो दशक बिताए। उन्होंने 2004 में 17 वर्षीय की उम्र में डेब्यू किया। फिर मुख्य टीम के साथ 17 सीज़न खेले। उन्होंने क्लब को चार बार चैंपियंस लीग, 10 बार स्पेनिश लीग, कोपा डेल रे सात बार और स्पेनिश सुपर कप आठ बार जीतने में मदद की। मेसी 672 गोल के साथ बार्सिलोना के सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने क्लब के लिए 778 मैच खेले, यह भी एक रिकॉर्ड है।

 

Edited By: Tanisk