केपटाउन। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) ने दक्षिण अफ्रीका और सेनेगल के बीच गत वर्ष 12 नवंबर में खेले गये विश्व कप क्वालीफायर मैच में रेफरी पर लगे आजीवन प्रतिबंध के बाद इस मैच को दोबारा कराने का निर्देश दिया है। 

फीफा ने अपने बयान में बताया कि मैच रेफरी घाना के जोसेफ लैम्पटी ने दक्षिण अफ्रीका और सेनेगल के बीच ग्रुप 'डी' के क्वालीफायर मैच में परिणाम को प्रभावित किया था। उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी टीम को गलत तरीके से पेनाल्टी का मौका दिया था। वैश्विक संस्था ने कहा कि रेफरी को दोषी पाये जाने के बाद उन पर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया है और ऐसे में इस मैच को दोबारा कराया जाएगा। मैच इस वर्ष नवंबर माह में उसी तारीख को दोबारा कराया जाएगा। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से जीत अपने नाम की थी। 

हालांकि इस बीच दक्षिण अफ्रीका ने फीफा के इस फैसले को मानने से इन्कार करते हुए इसके खिलाफ अपील करने का फैसला किया है। दक्षिण अफ्रीकी फुटबॉल संघ (साफा) ने गुरुवार को कहा कि साफा इस पूरे मामले पर आयी रिपोर्ट की समीक्षा कर रहा है और हम इस फैसले के खिलाफ अपील करेंगे। साफा का मानना है कि हम इस पूरे मामले में किसी तरह से शामिल नहीं थे। ऐसे में हम दोबारा मैच के निर्णय को स्वीकार नहीं कर सकते हैं जैसा फीफा चाहता है।

 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप