Move to Jagran APP

spanish league: अंतिम समय में सुआरेज ने एटलेटिको मैड्रिड को दिलाई जीत, गेटफे को 2-1 से हराया

गेटफे के खिलाफ मैच के अंतिम मिनटों में सुआरेज ने हारी बाजी को पलटते हुए एटलेटिको मैड्रिड को जीत दिलाई। स्पेनिश ला लीगा की अंक तालिका में अभी तक खेले गए कुल छह मैचों में चार जीत और दो ड्रा के साथ 14 अंक लेकर शीर्ष पर आ गई है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 10:40 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 10:40 PM (IST)
spanish league: अंतिम समय में सुआरेज ने एटलेटिको मैड्रिड को दिलाई जीत, गेटफे को 2-1 से हराया
एटलेटिको मैड्रिड की टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

मैड्रिड, रायटर। गेटफे के खिलाफ मैच के अंतिम 12 मिनटों में लुइस सुआरेज ने हारी बाजी को पलटते हुए अपनी टीम एटलेटिको मैड्रिड को जीत दिला दी। जिससे उनकी टीम अब स्पेनिश ला लीगा की अंक तालिका में अभी तक खेले गए कुल छह मैचों में चार जीत और दो ड्रा के साथ 14 अंक लेकर शीर्ष पर आ गई है। सुआरेज ने अंतिम समय में दो गोल किए और उनकी टीम ने गेटफे को उसके घर में 2-1 से हराया।

loksabha election banner

एटलेटिको कर बैठा आत्मघाती गोल :

गेटफे के घरेलू मैदान कोलिजीयम अल्फोंसो पेरेज स्टेडियम में मैच के पहले हाफ में काफी कुछ रोमांचक देखने को मिला। मैच की शुरुआत से ही एंटोनी ग्रीजमैन, लुइस सुआरेज और मार्कस लोरेंतो की एटलेटिको मैड्रिड ने दबाव बनाना शुरू कर दिया। लेकिन वह लीग में कमजोर मानी जा रही गेटफे के डिफेंस में सेंध नहीं लगा पा रहे थे।

इस बीच पहले हाफ के अंतिम समय में 45वें मिनट में घरेलू टीम गेटफे के स्टीफन मित्रोविक ने नेमांजा मैक्सिमोविक के क्रास पास पर हेडर के जरिये गेंद को गोल पोस्ट की तरफ दिशा दी लेकिन गेंद गोल पोस्ट से टकराई और एटलेटिको के गोलकीपर जान ओब्लाक उसे रोक नहीं सके बल्कि गेंद उनके हाथ से लगते हुए गोल पोस्ट के अंदर चली गई।

इस तरह बेहद ही नाटकीय ढंग से गेटफे को पहला गोल मिला और उसके प्रशंसक मैदान में खुशी से झूम उठे। वर्ष 2011 दिसंबर में जबसे एटलेटिको के मैनेजर डिएगो शिमोन बने तबसे पहली बार गेटफे ला लीग में एटलेटिको के खिलाफ कोई गोल कर सका।

सुआरेज ने पलटी बाजी :

मैच में 1-0 से बढ़त लेने के बाद दूसरे हाफ में एटलेटिको को जीत के लिए हर हाल में गोल करने थे। ऐसे में मैनेजर शिमोन ने दूसरे हाफ की शुरुआत में तीन बदलाव किए। जिससे टीम को फायदा भी हुआ। 62वें मिनट में रेनन लोदी की जगह रोड्रिगो डि पाल और कायरन ट्रिपियर की जगह मारियो हर्मोसो जबकि 67वें मिनट में ग्रीजमैन की जगह मैथियस कुन्हा को मैदान में उतारा। इन सभी खिलाडि़यों ने गोल की तलाश में गेटफे पर दबाव बनाना शुरू कर दिया।

जबकि गेटफे ने भी मैच में अपनी पकड़ बनाए रखी लेकिन तभी 74वें मिनट में उसके खिलाड़ी का‌र्ल्स एलेना फाउल कर बैठे और उन्हें रेड कार्ड देकर मैदान से बाहर कर दिया। इस तरह 10 खिलाडि़यों के साथ मैच के अंतिम समय में गेटफे कमजोर पड़ती नजर आई। इसका फायदा उठाते हुए अगले ही चार मिनट में सुआरेज ने एटलेटिको के लिए शानदार पहला गोल दागा और मैच का स्कोर 1-1 कर दिया।

इसके बाद आत्मविश्वास से लबरेज एटलेटिको की टीम यही नहीं रुकी और मैच के इंजुरी टाइम (90+1 मिनट) में आसान हेडर के जरिये सुआरेज ने फिर से दूसरा गोल करके टीम को घर से दूर 2-1 से शानदार जीत दिलाकर बाजी पलट दी। जबकि गेटफे की टीम हार के साथ अब अंक तालिका में नीचे से दूसरे 19वें स्थान पर पहुंच गई। अन्य मैचों में रायो वालेकानो ने एथलेटिक बिलबाओ को 2-1 से जबकि सेल्टा विगो ने लेवांते को 2-0 से हराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.