Move to Jagran APP

फुटबॉलर नीशू ने मारी कामयाबी की किक, पांच करोड़ का अनुबंध

बेंगलुरु फुटबॉल क्लब के साथ मई में अनुबंध खत्म होने के बाद उन्होंने केरला ब्लास्टर्स के साथ नई पारी का आगाज किया है। क्लब नीशू को चार साल में पांच करोड़ की रकम देगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 11:55 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 11:55 PM (IST)
फुटबॉलर नीशू ने मारी कामयाबी की किक, पांच करोड़ का अनुबंध
फुटबॉलर नीशू ने मारी कामयाबी की किक, पांच करोड़ का अनुबंध

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। मुजफ्फरनगर में खेलकूद कर बड़े हुए नीशू ने अब कामयाबी की किक मारी है। बेंगलुरु फुटबॉल क्लब के साथ मई माह में अनुबंध खत्म होने के बाद उन्होंने केरला ब्लास्टर्स के साथ नई पारी का आगाज किया है। क्लब नीशू को चार साल में पांच करोड़ की रकम देगा।

loksabha election banner

फिलहाल क्लब ने मैच आदि का शेड्यूल जारी नहीं किया है, लेकिन खिलाड़ियों को भविष्य के लिए तैयार रहने के संकेत दिए हैं। इसके लिए नीशू जनता इंटर कॉलेज भोपा के मैदान में जमकर अभ्यास कर रहे हैं। 2009 में शुरू किया फुटबॉल करियरनीशू कुमार ने 2009 में चंडीगढ़ फुटबाल एकेडमी में एडमिशन लेकर अपने कॅरियर का आगाज किया। यहां वह 2011 तक रहे।

इसके बाद ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन एकेडमी (एआइएफएफ) से जुड़ गए। यहां फुटबॉल की बारीकियों को सीखा और पढ़ाई की। इस दौरान वह भारतीय जूनियर अंडर-15, अंडर-19 और अंडर-23 टीम में शामिल रहे।

2015 में मिला पहला क्लब 2015 में बेंगलुरु फुटबाल क्लब के साथ वह जुड़े। क्लब की ओर से टीम में नीशू ने डिफेंडर की भूमिका निभाई। 2018 में किया सीनियर में डेब्यूनीशू बताते हैं कि वर्ष 2018 में उन्हें भारतीय फुटबॉल की सीनियर टीम में जगह मिली। वह जॉर्डन के खिलाफ मैदान पर उतरे और अम्मान के ¨कग अब्दुल्ला स्टेडियम में मैच खेला। जिसमें उन्होंने एक गोल दाग कर टीम को जीत दिलाने में मुख्य भूमिका निभाई थी।

नेपाल की सरजमीं से रखते हैं ताल्लुकजनपद के भोपा स्थित जनता इंटर कॉलेज भोपा में नीशू कुमार के पिता मंगल बहादुर शिक्षणेत्तर कर्मचारी थे, जो मूल रूप से नेपाल के पोखरा शहर के रहने वाले थे। जून-2018 में उनके पिता की मृत्यु हो गई। अब नीशू अपनी मां सीता देवी के साथ कॉलेज के क्वार्टर में रहते हैं। इन दिनों में वह कॉलेज मैदान में अभ्यास कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.