Move to Jagran APP

सीरी-ए मुकाबले में इंटर मिलान ने रोका नापोली का विजय रथ, 3-1 से हराया

इंटर मिलान ने इटालियन लीग सीरी-ए मुकाबले में तालिका में शीर्ष स्थान पर मौजूद नापोली को 3-2 से हराकर इस सत्र में उसके विजयी अभियान को रोका। गत विजेता इंटर मिलान के खिलाफ मिली हार नापोली की इस सत्र में यह पहली पराजय है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 07:37 PM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 07:37 PM (IST)
सीरी-ए मुकाबले में इंटर मिलान ने रोका नापोली का विजय रथ, 3-1 से हराया
इंटर मिलान फुटबाल टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

मिलान, एपी। इंटर मिलान ने इटालियन लीग सीरी-ए मुकाबले में तालिका में शीर्ष स्थान पर मौजूद नापोली को 3-2 से हराकर इस सत्र में उसके विजयी अभियान को रोका। गत विजेता इंटर मिलान के खिलाफ मिली हार नापोली की इस सत्र में यह पहली पराजय है। इंटर मिलान ने इसके साथ ही तालिका में पहले और दूसरे स्थान पर मौजूद नापोली और एसी मिलान से अंतर कम कर लिया है।

loksabha election banner

मैच के दौरान नापोली के खिलाड़ियों ने फुटबाल के महान खिलाड़ी डिएगो माराडोना को श्रद्धांजलि देते हुए जर्सी पहनी थी। नापोली के खिलाडि़यों की जर्सी में माराडोना की तस्वीर छपी हुई थी। माराडोना का पिछले साल 25 नवंबर को निधन हो गया था। इससे पहले, नापोली के लिए पिओत्र जिएलिंस्की ने लोरेंजो इंसिग्ने के पास पर 17वें मिनट में गोल किया। हालांकि, इंटर मिलान की ओर से हकान कालहानोग्लू ने पेनाल्टी पर 25वें मिनट में गोल कर बराबरी कराई। इसके बाद पहला हाफ खत्म होने से पहले इंटर मिलान के लिए इवान पेरिसिक ने 44वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिला दी।

दूसरे हाफ में इंटर मिलान की ओर से लाउतारो मर्टिनेज ने 61वें मिनट में गोल टीम को आगे किया। लेकिन कुछ समय बाद ही नापोली के ड्राएस मर्टेस ने गोल दाग अंतर कम कर दिया। मर्टेस का नापोली के लिए यह 137वां गोल था। अंतर कम करने के बावजूद नापोली बराबरी या बढ़त बनाने में नाकाम रहा और उसे हार का सामना करना पड़ा।

ल्योन और मार्सेली के बीच मुकाबला रद

ल्योन, एपी। फ्रांस के लीग-1 में दर्शकों का व्यवधान फिर से सुर्खियों में रहा और ल्योन तथा मार्सेली के बीच मुकाबले को रद करना पड़ा। खेल के पांचवें मिनट में जब स्कोर गोलरिहत चल रहा था तब मार्सेली के मिडफील्डर दिमित्री पाएट कार्नर किक लेने के लिए गए लेकिन दर्शकों ने उन पर बोतलें फेंकी। एक बोतल उनके सिर पर लगी जिससे वह नीचे गिर गए और उन्हें उपचार के लिए भेजा गया।

रेफरी ने खेल रोककर खिलाडि़यों को मैदान छोड़ने के लिए कहा। लगभग 75 मिनट बाद घोषणा की गई कि खेल फिर से शुरू होगा लेकिन मार्सेली के खिलाड़ी मैदान पर नहीं लौटे जिसके बाद मैच रद घोषित कर दिया गया। इस बीच, दर्शकों के इस व्यवहार पर चिंता व्यक्त करते हुए फ्रांस के खेल मंत्री रोक्साना माराकिनिएनु ने कहा कि इससे देश के फुटबाल का भविष्य खतरे में जा रहा है। इस बीच, अमिनी गोइरी के दो गोल की मदद से नीस ने क्लेरमोंट को 2-1 से हराकर लीग-1 में दूसरा स्थान हासिल कर लिया, लेकिन वह शीर्ष पर काबिज पेरिस सेंट जर्मेन से अभी 11 अंक पीछे है।

टाटनहम को मिली जीत

लंदन, एपी : पहले हाफ में पिछड़ने के बावजूद टाटनहम ने वापसी करते हुए प्रीमियर लीग मुकाबले में लीड्स युनाइटेड को 2-1 से मात दी। लीड्स युनाइटेड के लिए डेनियल जेम्स ने 44वें मिनट में गोल कर टीम को बढत दिलाई, लेकिन दूसरे हाफ में टाटनहम ने शानदार तरीके से वापसी की और 11 मिनट के अंदर दो गोल किए।

टाटनहम की ओर से पिएरे एमिले होजबर्जेग ने 58में मिनट में गोल कर बराबरी दिलाई तो वहीं सर्गियो रेगुइलोन ने 69में मिनट में गोल दाग टीम के लिए महत्वूर्ण गोल किया। अन्य मैच में मैनचेस्टर सिटी ने एवरटन को 3-0 से हराकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर वापसी की। मैनचेस्टर के लिए रहीम स्टर्लिंग, रोड्री और बेरनाडो सिल्वा ने एक-एक गोल किए।

रीयल मैड्रिड ने ग्रेनेडा को दी शिकस्त

मैड्रिड, एपी। रीयल मैड्रिड ने स्पेनिश लीग ला लीगा के मुकाबले में ग्रेनेडा को 4-1 से शिकस्त देकर लगातार चार मुकाबले जीते।

रीयल मैड्रिड इसके साथ ही अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया। रीयल मैड्रिड के लिए मार्को असेंसियो, नाको, विनी जूनियर और फेरलैंड मेंडी ने एक-एक गोल किए, जबकि ग्रेनेडा की तरफ से लुइस सुआरेज ने टीम के लिए एकमात्र गोल किया।

कतर विश्व कप के काउंटडाउन घड़ी का अनावरण

दोहा, रायटर। अगले साल कतर में होने वाले फीफा विश्व कप के लिए आधिकारिक काउटडाउन (उल्टी गिनती) घड़ी का अनावरण किया गया। फीफा के अध्यक्ष जियानी इंफेंटिनो ने कहा, 'मैंने कभी ऐसा कुछ नहीं देखा जो यहां हो रहा है। सब कुछ जगह पर है, और स्थान शानदार होंगे। दर्शकों के पास एक शानदार समय होगा।' कतर विश्व कप का पहला मुकाबला अल बायत स्टेडियम में 21 नवंबर 2022 को होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.