Move to Jagran APP

नए साल में नई जर्सी में नजर आएगी भारतीय फुटबॉल टीम, सुनील छेत्री ने कही ये खास बात

2011 में एशियन कप में खेले खिलाड़ियों में से मौजूदा टीम में खेलने वाले छेत्री इकलौते बचे हुए खिलाड़ी हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 20 Dec 2018 11:16 AM (IST)Updated: Sat, 22 Dec 2018 11:08 AM (IST)
नए साल में नई जर्सी में नजर आएगी भारतीय फुटबॉल टीम, सुनील छेत्री ने कही ये खास बात
नए साल में नई जर्सी में नजर आएगी भारतीय फुटबॉल टीम, सुनील छेत्री ने कही ये खास बात

नई दिल्ली, पीटीआइ। नए साल में भारतीय फुटबॉल टीम नई जर्सी में खेलती नजर आएगी। भारतीय टीम नए साल की शुरुआत एएफसी एशियन कप से करेगी, जिसका आयोजन यूएई में पांच जनवरी से एक फरवरी तक किया जा रहा है।

loksabha election banner

देश की राजधानी दिल्ली में सुनील छेत्री, गुरप्रीत सिंह संधू, संदेश ङिांगन, जेजे लालपेखुआ, रॉलिंग बोर्गिस, शुभाशीष बोस और प्रीतम कोटल जैसे भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ियों की मौजूदगी के बीच टीम की नई जर्सी लांच की गई। भारतीय टीम की इस नई जर्सी को सिक्स5सिक्स कंपनी ने बनाया है जिसने फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) के साथ पांच साल का करार किया है।

एफएसडीएल अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआइएफएफ) का कमर्शियल पार्टनर है। नए करार के मुताबिक यह कंपनी हर आयु वर्ग के अलावा पुरुष टीम के साथ महिला टीम की जर्सी भी तैयार करेगी। इससे पहले नाइकी भारतीय टीम की जर्सी का प्रायोजक था जिसका करार इस साल खत्म हो गया था।

जर्सी लांचिंग के मौके पर एआइएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने कहा कि नई जर्सी बेहतरीन दिख रही है। मैं नई जर्सी में ब्लू टाइगर्स को एएफसी एशियन कप 2019 और दोस्ताना मुकाबलों में देखने के लिए बेताब हूं। ग्रुप-ए में शामिल भारत एशियन कप में थाइलैंड के खिलाफ छह जनवरी को अपने अभियान की शुरुआत करेगा। इसके बाद उसे मेजबान यूएई और बहरीन से भिड़ना है।

साथी खिलाड़ियों के लिए उदाहरण बनना चाहते हैं छेत्री

हाल के वर्षो में सुनील छेत्री भारतीय फुटबॉल टीम की पहचान साबित हुए हैं और अब वह आगामी एएफसी एशियन कप में साथी खिलाड़ियों के लिए उदाहरण बनना चाहते हैं। 2011 में एशियन कप में खेले खिलाड़ियों में से मौजूदा टीम में खेलने वाले छेत्री इकलौते बचे हुए खिलाड़ी हैं। हालांकि 34 वर्षीय छेत्री एएफसी एशियन कप में अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं।

भारतीय टीम की नई जर्सी की लांचिंग के मौके पर छेत्री ने कहा कि उस टीम में कुछ सीनियर खिलाड़ी थे और जो भी कुछ मैंने उनसे सीखा, उसे मैं अब साबित करना चाहता हूं। बोलने के बजाए प्रदर्शन से साबित करना अहम है, इसलिए मैं एक अच्छा उदाहरण बनने की कोशिश करूंगा। 2005 में पर्दापण करने वाले छेत्री ने 103 मुकाबलों में 65 गोल किए हैं और भारत के सबसे सफल फुटबॉलर हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.