Move to Jagran APP

Turkiye Earthquake : तुर्किये में आए भूकंप के बाद लापता हुए घाना के फुटबॉल Christian Atsu सकुशल बरामद

Turkiye Earthquake Christian Atsu घाना फुटबॉल एसोसिएशन ने ट्वीट करते हुए लिखा पूर्व फुटबॉलर क्रिश्चियन अत्सु को सकुशल बरामद कर लिया गया है। हम तुर्किये और सीरिया में भूकंप के पीड़ितों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

By AgencyEdited By: Umesh KumarPublished: Tue, 07 Feb 2023 04:15 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 04:36 PM (IST)
Turkiye Earthquake : तुर्किये में आए भूकंप के बाद लापता हुए घाना के फुटबॉल Christian Atsu सकुशल बरामद
Christian Atsu missing घाना के फुटबॉलर क्रिश्चियन अत्सु लापता।

नई दिल्ली, आईएएनएस। तुर्किये में आए विनाशकारी भूकंपों (Turkiye Earthquake) के बाद घाना के फुटबॉलर, अंतरराष्ट्रीय विंगर और चेल्सी के पूर्व खिलाड़ी क्रिश्चियन अत्सु (Christian Atsu) लापता हो गए थे। घाना की आधिकारिक सूचना के मुताबिक, उन्हें सकुशल बरामद कर लिया गया है। इससे पहले तुर्किये मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 31 वर्षीय फुटबॉलर अत्सु और उनके हैटेस्पोर स्पोर्टिंग निदेशक तनेर सावत भूकंप के बाद गायब थे। अंदेशा लगाया जा रहा था कि वे भूकंप से क्षतिग्रस्त इमारतों के मलबे में दबे हो सकते हैं।

loksabha election banner

बता दें कि अत्सु तुर्किये सुपर लिग साइड हैटेस्पोर के लिए खेलते हैं। सोमवार के बड़े पैमाने पर भूकंप में हटे  क्लब क्षतिग्रस्त हो गया था। तब से अस्तु की कोई खबर नहीं थी। घाना के एक स्थानीय समुदाय संघ का जिक्र करते हुए फ्रांसिस्का एशिएटी-ओडुनटन ने अकरा स्थित असासे रेडियो को बताया, "मेरे पास अच्छी खबर है। मुझे घाना संघ के अध्यक्ष से जानकारी मिली है कि क्रिश्चियन अत्सु हटे में मिल गये हैं, और वह ठीक हैं।"

घाना फुटबॉल एसोसिएशन ने ट्वीट करते हुए लिखा था, "हम घाना अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर क्रिश्चियन अत्सु और तुर्किये और सीरिया में भूकंप के पीड़ितों के लिए प्रार्थना कर रहे। हम मुश्किल स्थिति को देखते हुए हैटेस्पोर और तुर्किये फुटबॉल महासंघ के अधिकारियों के साथ संपर्क स्थापित करने के अपने प्रयासों को जारी रखेंगे।"

घाना के राष्ट्रपति ने भी किया था ट्वीट

ट्वीट में आगे कहा, "हमारे भावनाएं और प्रार्थनाएं अत्सु और तुर्किये-सीरिया में हमारे भाइयों और बहनों के साथ हैं। हम सकारात्मक न्यूज की आशा करते हैं।" घाना के राष्ट्रपति नाना अकुफो-एडो ने कहा, "हमारी प्रार्थना लोगों के साथ हैं और हम आशा करते हैं कि हमारे साथी घाना के अत्सु सुरक्षित और स्वस्थ पाए जाएं।"

अत्सु ने घाना के लिए खेले हैं 65 मैच

घाना के लिए 65 मैच खेलने वाले 31 वर्षीय अत्सु ने 2014 विश्व कप और चार अफ्रीका कप ऑफ नेशंस टूर्नामेंट में ब्लैक स्टार्स के लिए खेल चुके हैं। घाना के खिलाड़ी अब तुर्किये सुपर लिग साइड हैटेस्पोर के साथ खेल रहे हैं। भूकंप के दौरान तुर्किये के सबसे अधिक प्रभावित शहरों में से एक हटे का मुख्य क्लब भी शामिल है।

अत्सु ने अपने क्लब करियर का अधिकांश समय इंग्लैंड में बिताया है, जहां उन्होंने सितंबर 2013 में चेल्सी के साथ करार किए थे। फिर उन्हें एवर्टन, बोर्नमाउथ और न्यूकैसल यूनाइटेड एफसी सहित कई क्लबों के लिए खेला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.