पेरिस, रायटर। पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के लियोन मेसी भले ही कोरोना से मुक्त हो गए हैं लेकिन इस बीमारी से वह अभी भी उबर रहे हैं, जिसके कारण मेसी लियोन के खिलाफ लीग-1 मुकाबले के लिए टीम में नहीं होंगे। क्लब ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

कोरोना टेस्ट निगेटिव आने के बाद मेसी पेरिस लौट आए हैं लेकिन उन्हें खेलने की इजाजत नहीं मिली है। पीएसजी ने कहा, मेसी आने वाले दिनों में कोरोना प्रोटोकाल का पालन करेंगे। मेसी उन खिलाडि़यों में शामिल थे जो लीग-1 ब्रेक के दौरान कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। पीएसजी ने बताया कि एंजेल डी मारिया, जुलियन ड्राक्सलेर, डानिलो पेरिरा, गियानलुइगी डोनारुमा और लेविन कुरजावा पाजिटिव आने के बाद अभी भी आइसोलेशन में हैं।

पीएसजी के कोच माउरिकियो पोचेटीनो ने कहा, कोरोना होने या नहीं होने की स्थिति में सही टीम चुनना हमेशा कठिन होता है। मेसी की अनुपस्थिति और नेमार के चोटिल होने का मतलब है कि पीएसजी को फिर कायलन एमबापे पर निर्भर रहना होगा जो अच्छी फार्म में हैं।

मैनचेस्टर सिटी ने स्विंडन को हराया

स्विंडन, एपी : मैनचेस्टर सिटी ने सात खिलाडि़यों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बावजूद एफए कप टूर्नामेंट के तीसरे दौर में चौथे टियर के क्लब स्विंडन को 4-1 से हराकर बाहर किया। मैनचेस्टर सिटी की टीम की ओर से पहले तीन गोल अंतरराष्ट्रीय खिलाडि़यों बर्नाडो सिल्वा ने 14वें मिनट, गैब्रियल जीसस ने 28वें और इलकाय गुनडोगन 59वें मिनट में किए। सिटी की ओर से चौथा गोल 19 साल के कोल पाल्मर ने 82वें मिनट में किया। स्विंडन की ओर से एकमात्र गोल हैरी मैकार्डी ने 78वें मिनट में किया।

बोरूसिया मोंचेंग्लैडबाख ने बायर्न म्यूनिख को हराया

बर्लिन, एपी : बायर्न म्यूनिख को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई खिलाडि़यों की गैरमौजूदगी के बीच शुरू हुए बुंदिशलीग फुटबाल टूर्नामेंट में शुक्रवार को यहां बोरूसिया मोंचेंग्लैडबाख के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

दोनों क्लब विशेषकर बायर्न म्यूनिख के कई खिलाडि़यों के संक्रमित पाए जाने के कारण लीग के शीतकालीन ब्रेक के बाद होने वाले इस मुकाबले के आयोजन पर संदेह था। हालांकि लीग अधिकारियों ने फैसला किया कि क्लब के पास खेलने के लिए पर्याप्त खिलाड़ी मौजूद हैं।

राबर्ट लेवानदोवस्की ने 18वें मिनट में गोल कर बायर्न को बढ़त दिलाई जो लीग में उनका 20वां गोल था। लेकिन फ्लोरियन नेहास ने 27वें मिनट और स्टीफन लेनर ने चार मिनट के भीतर 31वें मिनट में गोल दागकर मोंचेंग्लैडबाख को 2-1 से आगे कर दिया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ।

Edited By: Tanisk