Move to Jagran APP

FIFA World Cup 2022: मेसी ने बताया उनकी टीम के चैंपियन बनने में कौन है सबसे बड़ी बाधा

FIFA World Cup 2022 मेसी ने दक्षिण अमेरिकी महासंघ कानमेबोल से कहा अगर आप मुझसे पूछें कि हमारी टीम के अलावा किसका पलड़ा भारी है तो मुझे लगता है कि ब्राजील फ्रांस और इंग्लैंड अन्य टीमों के मुकाबले थोड़ी मजबूत है लेकिन विश्व कप काफी कठिन होता है।

By AgencyEdited By: Sanjay SavernPublished: Tue, 15 Nov 2022 09:45 PM (IST)Updated: Tue, 15 Nov 2022 09:45 PM (IST)
FIFA World Cup 2022: मेसी ने बताया उनकी टीम के चैंपियन बनने में कौन है सबसे बड़ी बाधा
मेसी अपने साथी खिलाड़ियों के साथ (एपी फोटो)

दोहा, रायटर। अर्जेंटीना के खिलाड़ी लियोन मेसी का कहना है कि ब्राजील, फ्रांस और इंग्लैंड उनके फीफा विश्व कप ट्राफी जीतने का सपना पूरा करने में सबसे बड़ा रोड़ा हैं और ये टीमें अर्जेंटीना के लिए खतरा हो सकती हैं। 35 वर्षीय मेसी पर कतर में होने वाले इस वैश्विक टूर्नामेंट में अपनी टीम को जीत दिलाने का जिम्मा रहेगा।

loksabha election banner

मेसी ने दक्षिण अमेरिकी महासंघ कानमेबोल से कहा, 'अगर आप मुझसे पूछें कि हमारी टीम के अलावा किसका पलड़ा भारी है तो मुझे लगता है कि ब्राजील, फ्रांस और इंग्लैंड अन्य टीमों के मुकाबले थोड़ी मजबूत है, लेकिन विश्व कप काफी कठिन होता है और यहां कभी भी कुछ भी हो सकता है।' अर्जेंटीना 2014 में फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसे अतिरिक्त समय में जर्मनी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस टीम में मेसी भी शामिल थे। कोपा अमेरिका की विजेता अर्जेंटीना 35 मैचों अजेय है।

माना जा रहा है कि यह मेसी का आखिरी विश्व कप हो सकता है, ऐसे में टीम और मेसी दोनों हर हाल में इस बार ट्राफी अपने नाम करना चाहेंगे। मेसी ने कहा, 'हम काफी उत्साहित हैं और हमारी टीम बेहतर है, लेकिन हम लोग धीरे-धीरे आगे बढ़ना चाहते हैं। हमें आशा है कि हमारी टीम विश्व कप की शुरुआत आशानुरुप करेगी। हम जितना समय पिच पर बिताएंगे और खेलेंगे, उतना एक दूसरे को समझेंगे।' अर्जेंटीना ग्रुप-सी में अपने अभियान की शुरुआत सऊदी अरब के विरुद्ध करेगा। 

विनय मेनन करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व 

फीफा विश्व कप 2022 में मैदान के आस-पास की गतिविधियों में भारत का भी प्रतिनिधित्व होगा। इस प्रतियोगिता के दौरान केरल के विनय मोहन बेल्जियम की टीम के सहयोगी सदस्य के तौर पर जुड़े हुए है।बेल्जियम टीम के वेलनेस कोच के तौर पर वह खिलाडि़यों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य जैसे विभिन्न पहलुओं पर काम करेंगे। मेनन ने कहा,'मुझे विश्व कप में बेल्जियम की राष्ट्रीय टीम के साथ होने का अवसर पाकर गर्व महसूस हो रहा है। यह मुझे वास्तव में खुशी देता है कि मैं भारत का प्रतिनिधित्व कर सकता हूं और अपने देश को अपने तरीके से गौरवान्वित कर सकता हूं।' 48 साल के मेनन इससे पहले चेल्सी क्लब के साथ काम कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.