नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। कतर की मेजबानी में फीफा विश्वकप 2022 के नॉकआउट मुकाबले खेले जा रहे हैं। रविवार रात प्री-क्वार्टर फाइनल का तीसरा मैच खेला गया। इस मैच में डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस ने शानदार खेल दिखाते हुए पोलैंड को 3-1 से करारी शिकस्त थमा दी।

इसकी के साथ फ्रांस ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। पोलैंड टीम की कप्तानी रॉबर्ट लेवानडॉस्की पोलैंड इस हार के साथ ही फीफा वर्ल्डकप से बाहर हो गई। किलियन एम्बाप्पे ने अब तक विश्वकप के इतिहास में 8 गोल दागे।

एम्बाप्पे और ओलिवियर जिरूड ने किया गोल

पोलैंड और फ्रांस के बीच खेले गए मैच के हीरो 23 साल के एम्बाप्पे और ओलिवियर जिरूड रहे। एम्बाप्पे ने 2 शानदार गोल दागे, जबकि जिरूड ने एक गोल करते हुए अपनी टीम फ्रांस को सुपर-8 में पहुंचाया। फ्रांस ने पिछली बार खिताब पर कब्जा जमाया था। गौरतलब हो कि फ्रांस टीम वर्ल्डकप के इतिहास में 9वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंची है।

पूरे मैच में फ्रांस टीम ने दबदबा बनाया

प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फ्रांस की टीम ने शुरुआत से ही पोलैंड के खिलाफ दबदबाव बना लिया था। मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों से कोई भी गोल नहीं कर पा रहा था, लेकि ठीक एक मिनट पहले यानी 44वें मिनट में ओलिवियर जिरूड ने मैच का पहला गोल दागकर फ्रांस को 1-0 की बढ़त दिलाई। यह गोल किलियन एम्बाप्पे ने ही असिस्ट किया था।

इसके बाद मैच के दूसरे हाफ में एक बार फिर फ्रांस ने अपना दमदार खेल दिखाते हुए दूसरा गोल दागा। ऐसे में फ्रांस की टीम ने 2-0 की लीड बना ली। तीसरा और निर्णयक गोल ओस्मान डेम्बेले के असिस्ट पर 74वें मिनट में दागा। वहीं पोलैंड की तरफ से लेवानडॉस्की ने पेनल्टी को गोल में तब्दील किया था।

यह भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: मेसी के जादू से अर्जेंटीना क्वार्टर फाइनल में, ऑस्ट्रेलिया को दी 2-1 से मात

यह भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: 7वीं बार नीदरलैंड्स विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा, अमेरिका को किया नाकआउट

Edited By: Umesh Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट