Move to Jagran APP

FIFA World Cup 2022: मेसी के जादू से अर्जेंटीना क्वार्टर फाइनल में, ऑस्ट्रेलिया को दी 2-1 से मात

FIFA World Cup 2022 लियोनेल मेसी ने एकबार फिर अपने फैंस को निराश नहीं किया। नॉक आउट मैच में पहला गोल उन्होंने ही दागा और अपनी टीम को बढ़त दिला दी। दूसरे हाफ में अर्जेंटीना ने एक और गोल दागकर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली।

By AgencyEdited By: Sameer ThakurPublished: Sun, 04 Dec 2022 08:06 AM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2022 08:06 AM (IST)
FIFA World Cup 2022: मेसी के जादू से अर्जेंटीना क्वार्टर फाइनल में, ऑस्ट्रेलिया को दी 2-1 से मात
FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना की टीम खुशी मनाते हुए( फोटो क्रेडिट ट्विटर)

दोहा, एपी: अहमद बिन अली स्टेडियम में खेले गए प्री-क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर अर्जेंटीना क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया। मेसी ने पहले हाफ में ही शानदार गोल दागकर टीम को बढ़त दिला दी। यह मेसी को 1000वां मैच था। उन्होंने मैच के 35वें मिनट में गोल दागा।

loksabha election banner

हालांकि, आस्ट्रेलियाई टीम ने लगातार प्रयास जारी रखे पर वह अर्जेंटीना के डिफेंस को तोड़ने में सक्षम नहीं हो सके, जबकि अर्जेंटीना ने लगातार अटैक कर पूरे मैच में दबदबा बनाए रखा। दूसरे हाफ में अल्वारेज ने गोल दागकर बढ़त दोगुनी कर ली।

मैच खत्म होने से 15 मिनट पहले अर्जेंटीना के ही एंजो फर्नांडिज के शरीर से टकराकर गेंद गोलपोस्ट में चला गया। आत्मघाती गोल के बाद एक बार फिर अर्जेंटीना आक्रामक हुआ, मेसी ने पूरे मैच में अपना करिश्मा दिखाते हुए गोल दागने के कई मौके बनाए पर दूसरी बार सफल नहीं हुए। अल्वारेज का गोल ही निर्णायक रहा।

वर्ल्ड कप में मेसी ने माराडोना को छोड़ा पीछे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गोल उनका वर्ल्ड कप का 9वां गोल था। उन्होंने द ग्रेट डिएगो माराडोना को पीछे छोड़ दिया है। उनके नाम वर्ल्ड कप में 8 गोल था। मेसी की बात करें तो यह उनके करियर का 789वां गोल था। हालांकि, यह पहला मौका है जब मेसी ने नॉक-आउट स्टेज में अपनी टीम के लिए गोल दागा है।

अब क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना नीदरलैंड्स से भिड़ेगा।

यह मुकाबला 9 दिसंबर शुक्रवार को भारतीय समयनुसार देर रात 12.30 बजे खेला जाएगा। अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे मेसी खिताब जीतने से महज 3 मैच दूर हैं और अपनी टीम को जीत दिलाने में वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

यह भी पढ़ें- FIFA World Cup 2022: 7वीं बार नीदरलैंड्स विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा, अमेरिका को किया नाकआउट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.