Move to Jagran APP

कैसे बनाएं अपने लिविंग रूम को खूबसूरत और हटके? ट्राई करें ये बेहतरीन प्रोडक्ट्स

Living Room Decorating Ideas अगर आप अपने लिविंग रूम के पुराने लुक से बोर हो गए हैं और नया और स्टाइलिश लुक देना चाहते हैं तो यहां दी गई Modern Living Room Ideas टिप्स को फॉलो कर सकते हैं। इनकी मदद से लिविंग रूम को बहुत ही सुंदर लुक मिलेगा।

By Asha SinghEdited By: Asha SinghPublished: Wed, 02 Nov 2022 06:25 PM (IST)Updated: Wed, 02 Nov 2022 06:25 PM (IST)
कैसे बनाएं अपने लिविंग रूम को खूबसूरत और हटके? ट्राई करें ये बेहतरीन प्रोडक्ट्स
Living Room Decorating Ideas Cover Image Source: Unsplash

Living Room Decorating Ideas: लिविंग रूम हर घर की जान होता है, लेकिन अगर आप अपने लिविंग रूम के पुराने लुक से बोर हो गए हैं या कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो यहां बताई गई टिप्स को फॉलो करें। यह खूबसूरत लिविंग रूम आपके दोस्तों, रिश्तेदारों के सामने आपकी इमेज को दर्शायेगा। इन Living Room Design की मदद से आप अपने लिविंग रूम को खूबसूरत लुक दे सकते हैं।

loksabha election banner

Home Ideas For Winters: अपने घर को सर्दी के मौसम के लिए परफेक्ट बनाने के लिए यहां क्लिक करें।

ये सभी Living Room Interior Design अमेजन पर मौजूद हैं। इनकी मदद से आपका लिविंग रूम बहुत ही सुंदर और स्पेशियस भी लगता है। इससे आप अपने परिवार के साथ यहां पर क्वालिटी समय बीता सकते हैं। इससे आपके Modern Living Room में जान आ जाएगी। ये प्रोडक्ट फर्नीचर, वाल पेंटिंग, बुक शेल्फ, सोफे सेट जैसे हैं। इनकी कीमत काफी किफायती है, तो चलिए जानते हैं इन Decor For Living Room के बारे में।

Living Room Decorating Ideas: Best Pick For You

लिविंग रूम घर की छवि होता है। ऐसे में इसको डेकोरेट करने के लिए यहां नीचे बताए गए Wall Design For Living Room को ट्राई कर सकते हैं। इससे आपका घर सुंदर तो लगेगा साथ ही घर आने वाले मेहमान भी वाहवाही करेंगे, तो चलिए नजर डालते हैं इन Living Room Interior Design पर।

Living Room Wall Design

सबसे पहले किसी की भी नजर कमरे की दिवार पर ही पड़ती है। ऐसे में इसको बहुत ही अच्छे से डेकोरेट करना जरूरी है। इस Living Room Wall Design से न केवल लिविंग रूम की दीवारे सुनेगी बल्कि अपने आप ही बोलने लगेंगी।

Onlineshoppee Hexagon Designer Shelf

Buy Now

यह हेक्सागॉन Designer Shelf बहुत ही सुंदर है। इसमें आपको 6 का सेट मिलता है। इसको आप दिवार के सेंटर में लगा कर उस पर कुछ डेकोरेटिव आइटम्स रख सकते हैं। यह हाई क्वालटी के है और इन Living Room Wall Design का मैटेरियल बहुत ही अच्छा है। यह आपके लिविंग रूम को साफ और व्यवस्थित लुक देंगे। Onlineshoppee Designer Shelf Price: Rs 1499.

Urban Hamlet Iron Decorative Mirror Wall

Buy Now

यह Decorative Mirror दिवार को बहुत ही हटके खूबसूरत लुक देगा। आज कल ये बहुत इन है। इसका सुंदर डिज़ाइन बहुत ही अट्रैक्टिव और आई कैचिंग है, जो दिखाई पड़ते ही लोगों को अपनी तरफ खींच लेगा। यह Living Room Wall Design माउंटेड मिरर हाई-क्वालिटी फ्लोटिंग एनील्ड ग्लास से बना है, जो वॉरपिंग और डिस्टॉर्शन को रोकता है। Urban Hamlet Decorative Mirror Price: Rs 2089.

Living Room Furniture Ideas

घर में गेस्ट का आना हो या पुरे परिवार का एक साथ मूवी देखना हो। सबसे फेवरेट प्लेस लिविंग रूम ही होता है और इसका फर्नीचर। लिविंग रूम का फर्नीचर आपकी इमेज को दर्शाता है। साथ ही लिविंग रूम का फर्नीचर जितना अच्छा और कम्फर्टेबल होगा, उतना ही लिविंग रूम में अपनापन लगेगा, तो इसके लिए आप नीचे बताए गए Living Room Designs ट्राई कर सकते हैं।

The Cozy Couch - U Shape Sofa Set

Buy Now

अगर आपका लिविंग बहुत बड़ा और स्पेसियस है तो यह Sofa Set घर ला सकते हैं। यह U शेप में आता है। इस Decor For Living Room का कलर और डिज़ाइन बहुत ही आकर्षक है और यह बहुत ही कम्फर्टेबल U Shape Sofa Set है। घर पर कोई पार्टी है तो लिविंग रूम के इस सोफे से बेस्ट कुछ नहीं हो सकता है। यह 7 सीटर सोफे सेट है। इस Living Room Interior Design में आपको बहुत से कलर ऑप्शन भी मिल जायेंगे। इसको सॉलिड लकड़ी से बनाया है और फैब्रिक वेलवेट है। The Cozy Couch Sofa Set Price: Rs 66964.

DecorNation Eden Wooden TV Unit

Buy Now

यह TV Unit Table दो कम्पार्टमेंट के साथ आती है। इस पर वालनट की फिनिशिंग की हुई है, जो इसको सुंदर बनाता है। इस टेबल यूनिट को ठोस लकड़ी से बनाया है जो काफी टिकाऊ और मजबूत है। इस TV Unit का 60 x 16 x 18 इंच का डायमेंशन है। इसमें आपको दो शेल्फ मिलती है, जिनमें आप रिमोट और छोटा कोई सामान रख सकते हैं। यह बहुत से कलर और डिज़ाइन में मौजूद है। DecorNation TV Unit Price: Rs 13199.

G Fine Furniture Centre Table for Living Room

Buy Now

यह Centre Table for Living Room आपके सोफा सेट को कम्प्लीट लुक देगी। इस सेंटर टेबल का डिज़ाइन आयताकार है। यह शीशम की लकड़ी से बनी हुई है, जो काफी मजबूत और टिकाऊ है। यह Centre Table जल्दी से खराब नहीं होती है और लम्बे समय चलती है। इसमें आपको 3 ड्रावर मिलते हैं, जिसमें आप कुछ सामान रख सकते हैं। इस Decor For Living Room को यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। G Fine Centre Table Price: Rs 10999.

Living Room Corner Ideas

Modern Living Room Ideas के बाद अगर इसके कोने खाली रहते हैं तो लुक इन्कम्प्लीट सा लगता है। इससे लिविंग रूम बेजान और मुरझाया लुक देता है इसलिए कार्नर को अच्छा सा लुक देना बहुत ही जरूरी है। इसके लिए यहां हम आपको कुछ Living Room Designs के बारे में बता रहे हैं, जिनसे आपके लिविंग रूम को यूनिक लुक मिलेगा।

Crosscut Wooden Floor Lamp with Shelf

Buy Now

कार्नर के लिए यह Floor Lamp बहुत ही बेस्ट ऑप्शन है। इससे कोनों में रोशनी के साथ चमक आ जाएगी। यह Modern Living Room Ideas को अट्रैक्टिव लुक देगी। इस Decor For Living Room लैंप को 6 हजार से ज्यादा यूजर्स ने खरीदा है और 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। यह Floor Lamp 3 शेल्फ के साथ आता है। जिसमें आप पौधा या कोई टेडी बियर रख सकती है। यह लैंप काफी मजबूत और टिकाऊ है। Crosscut Floor Lamp Price: Rs 2799.

Kurtzy Open Book Shelf Display Rack

Buy Now

आप अपने लिविंग रूम के कार्नर को स्टडी कार्नर बना सकते हैं। इसके लिए यह Book Shelf बेस्ट है। इसमें आप अच्छे से किताबों को ऑर्गेनाइज़ कर रख सकते हैं। इसका डिज़ाइन बहुत ही सुंदर और यूनिक है। इसकी शेल्फ पर साइड का डिज़ाइन किताबों को नीचे गिरने से रोकता हैं, जबकि मजबूत बैकबोर्ड और बेस बोर्ड बेहतर लोड बैलेंस बना कर रखते हैं। यह Book Shelf फ्लैट पैक्ड आता है और इसको प्री-लैमिनेटेड मैट फिनिश के साथ इंजीनियर लकड़ी से बनाया है। Kurtzy Book Shelf Price: Rs 3899.

Living Room Floor and Roof Ideas

लिविंग रूम को फ्रेश और ब्राइट लुक देने के लिए कार्पेट और प्लांटर्स का होना बहुत ही जरूरी है। इन Living Room Interior Design की मदद से आप फ्लोर को क्रिएटिव और आलीशन लुक दे सकते हैं। यहां हम आपको कुछ Living Room Designs बता रहे हैं। जिनको अपनाकर आप अपनी लिविंग रूम की फर्श और छत को मॉडर्न लुक दे सकती हैं।

Multi Printed Vintage Persian Carpet Rug for Living Area

Buy Now

यह मल्टी प्रिंटेड Carpet for Living room बहुत ही सुंदर और कम्फर्टेबल है। इससे आपकी फर्श बहुत ही मॉडर्न लगेगी। इसकी बैक आपको एंटी स्लिप मिलती है, जिससे यह यहां-वहां डुलता नहीं है। इस Carpet पर बच्चे आराम से खेल सकते हैं। यह 5x7 फ़ीट की साइज में आता है। इसका फैब्रिक बहुत ही बढ़िया क्वालिटी का है। इससे आपके लिविंग रूम की खूबसूरती में चार चांद लग जायेंगे। Status Carpet Price: Rs 1799.

LIODOR 3-Light Hanging Lamp for Living Room

Buy Now

लिविंग रूम में रोशनी के साथ आकर्षक लुक देने के लिए इन Hanging Lamp for Living Room को यूज कर सकते हैं। यह बहुत ही सुंदर है। यह लाइट पेन्डेन्ट 3 लाइट के साथ आता है। इस Hanging Lamp का डिज़ाइन काफी यूनिक और हटके है। यह हैंगिंग लाइट एंटी-फेड, एंटी-स्क्रैच है, जो जल्दी से खराब नहीं होती है। इसकी 30 x 30 सेमी की साइज है। LIODOR Hanging Lamp Price: Rs 1650.

Home Deco Flower Stands Planter for Living Room

Buy Now

लिविंग रूम में फर्नीचर, कार्पेट, लाइट सब है लेकिन पौधे नहीं है तो इनके बिना सारी डेकोरेशन अधूरी है। इसके लिए आप यह Flower Stands खरीद सकती है। यह बहुत ही बढ़िया गोल्डन कलर का प्लांटर है। इस Flower Stand का गोल्डन कलर काफी अट्रैक्टिव है और यह 3 पीस में आता है। इससे आपका लिविंग रूम तो खूबसूरत होगा, साथ ही लिविंग रूम में हरियाली भी होगी, जो आखों और मन दोनों को ही शांति देंगी। Home Deco Planter Pot Price: Rs 1439.

Living Room Decorating Ideas: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.