Move to Jagran APP

Fact Check Story: आलिया भट्ट और उनकी बेटी के नाम से वायरल हो रही तस्वीर एडिटेड है

Fact Check Story आलिया भट्ट की बेटी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर विश्वास न्यूज़ की पड़ताल में फर्जी निकली। वायरल तस्वीर एडिटेड है। असली तस्वीर को एडिट कर आलिया भट्ट का चेहरा लगा दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Babli KumariPublished: Fri, 03 Feb 2023 04:24 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 04:24 PM (IST)
Fact Check Story: आलिया भट्ट और उनकी बेटी के नाम से वायरल हो रही तस्वीर एडिटेड है
आलिया भट्ट और उनकी बेटी के नाम से वायरल हो रही तस्वीर एडिटेड है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली (विश्वास न्यूज)। सोशल मीडिया पर एक न्यूज़ वेबसाइट की खबर वायरल की जा रही जिसमें आलिया भट्ट और उनके बच्चे के नाम पर एक तस्वीर को अपलोड किया गया है। अब कुछ यूजर्स इसे आलिया भट्ट और उनकी बेटी राहा की असली तस्वीर समझकर शेयर कर रहे हैं।

loksabha election banner

दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट विश्वास न्यूज की पड़ताल में वायरल दावा गलत साबित हुआ। आलिया भट्ट की बच्चे के साथ वायरल तस्वीर एडिटेड है। असली तस्वीर आलिया भट्ट कि नहीं, बल्कि किसी अन्य महिला की है। जिसके चेहरे को एडिट कर आलिया भट्ट का चेहरा लगा दिया गया है। आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की तरफ से अभी तक बच्चे की तस्वीर शेयर नहीं की गई है।

वायरल तस्वीर की सच्चाई जानने के लिए हमने गूगल पर संबंधित कीवर्ड्स से सर्च करना शुरू किया, लेकिन हमें वायरल दावे से जुड़ी कोई विश्वसनीय मीडिया रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई। हमने आलिया भट्ट के सोशल मीडिया अकाउंट्स को भी खंगाला। हालांकि, हमें वहां पर भी बच्चे की कोई तस्वीर पोस्ट नहीं मिली।

पड़ताल को आगे बढ़ाते हुए हमने वायरल तस्वीर को गूगल लेंस के ज़रिए सर्च किया। mangalorean.com की वेबसाइट पर 31 जुलाई 2020 को प्रकाशित आर्टिकल में वायरल तस्वीर मिली, पर ये तस्वीर आलिया भट्ट और उनकी बेटी की नहीं , बल्कि किसी अन्य महिला की है।

पूरी पड़ताल यहां पढ़ें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.