नई दिल्‍ली (विश्‍वास न्‍यूज)। सोशल मीडिया पर सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा की तस्वीरों का एक कोलाज खूब वायरल हो रहा है। कोलाज को शेयर कर दावा किया जा रहा है कि सलमान खान ने सोनाक्षी सिन्हा से शादी कर ली।

विश्‍वास न्‍यूज की जांच में वायरल दावा फर्जी निकला। सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा की शादी की वायरल तस्वीरें एडिटेड है, जिन्हें गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है।

सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा की वायरल तस्वीरों का सच जानने के लिए हमने गूगल पर संबंधित कीवर्ड से सर्च किया। सर्च के दौरान हमें वायरल तस्वीरों से जुड़ी कई खबरें मिली, जिनमें इन तस्वीरों को फर्जी बताया गया। दैनिक जागरण की वेबसाइट पर 5 मार्च 2022 को प्रकाशित एक खबर में बताया गया कि सलमान और सोनाक्षी की वायरल तस्‍वीर और खबर फर्जी है।

सर्च के दौरान हमें वायरल तस्वीरों को लेकर सोनाक्षी सिन्हा के रिएक्शन से भी जुड़ी कई खबरें मिली। एंटरटेनमेंट वेबसाइट बॉलीवुड टशन ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर 2 मार्च 2022 को इन तस्वीरों को शेयर करते हुए एक पोस्ट शेयर की थी। सोनाक्षी सिन्हा ने इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा था, ‘क्या आप इतने बेवकूफ हैं कि आप असली और नकली तस्वीर के बीच अंतर नहीं कर सकते।’

हमने सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा के सोशल मीडिया हैंडल को भी खंगाला , लेकिन हुए यहां भी दावे से जुड़ी कोई पोस्ट नहीं मिली।

पूरी पड़ताल को यहां पढ़ें।

Edited By: Babli Kumari