Move to Jagran APP

Year Ender 2022: ओटीटी पर इस साल छाये रहे महिला किरदार, साल खत्म होने से पहले देख डालिए ये फिल्में और सीरीज

Year Ender 2022 ओटीटी के लिए यह साल कमाल का रहा है। कई बढ़िया फिल्में और सीरीज रिलीज हुईं जिनमें दमदार अभिनय देखने को मिले। साल के अंत में याद करते हैं उन सीरीज और किरदारों को जिन्होंने आपके दिल के तार छेड़े।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 23 Dec 2022 08:58 PM (IST)Updated: Fri, 23 Dec 2022 08:58 PM (IST)
Year Ender 2022: ओटीटी पर इस साल छाये रहे महिला किरदार, साल खत्म होने से पहले देख डालिए ये फिल्में और सीरीज
Year Ender 2022 Women Characters Ruled OTT. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2022 में ओटीटी स्पेस में कई ऐसी वेब सीरीज और फिल्में आयीं, जिनकी जिम्मेदारी महिलाओं किरदारों के कंधों पर थी और इन किरदारों को निभाने वाले कलाकारों ने भी अपने अभिनय से गजब ढहा दिया और फिल्म या सीरीज को कमजोर नहीं पड़ने दिया।

loksabha election banner

ओटीटी स्पेस के फलने फूलने की वजह से कहानियों में काफी विविधता आयी है, जिसके चलते कलाकारों को भी अपनी सीमाओं को धकेलने का मौका मिलता है और वो एक खांचे से निकलकर प्रयोग करने से नहीं हिचकते। 

आलिया भट्ट- डार्लिंग्स

आलिया भट्ट इस साल की सबसे सफल और वर्सेटाइल एक्ट्रेस साबित हुईं। गंगूबाई काठियावाड़ी और डार्लिंग्स के जरिए आलिया ने अपनी परफॉर्मेंस से प्रभावित किया। डार्लिंग्स के साथ आलिया ने इस साल डिजिटल पारी भी शुरू की और बतौर प्रोड्यूसर डेब्यू किया। घरेलू हिंसा के खिलाफ संदेश देती फिल्म में आलिया ने अपनी अदाकारी के कई रंग दिखाये। 

यह भी पढ़ें: Friday OTT Releases- राम सेतु, थैंक गॉड, फोन भूत... इन फिल्मों और वेब सीरीज के साथ मनाइए क्रिसमस वीकेंड

यामी गौतम- दसवी और अ थर्सडे

यामी गौतम ने भी इस साल अपने अभिनय के अलग-अलग पक्ष दिखाये। दसवीं में कड़क जेलर बनीं, जो एक बिगड़ैल राजनेता को दसवीं पास करने के लिए प्रेरित करती है। वहीं, थ्रिलर अ थर्सडे में ग्रे शेड भूमिका में नजर आयीं।

शेफाली शाह- दिल्ली क्राइम 2, ह्यूमेन और डार्लिंग्स

शेफाली शाह की इस साल कई जबरदस्त परफॉर्मेंसेज देखने को मिलीं। दिल्ली क्राइम सीजन 2 में पुलिस अधिकारी, ह्यूमेन में सनकी डॉक्टर और डार्लिंग्स में आलिया की मां के रोल में शेफाली ने कमाल किया।

नीना गुप्ता- पंचायत 2, मसाबा मसाबा 2

पंचायत सीजन 2 में नीना गुप्ता ने प्रधान मंजू देवी के किरदार में नजर आती हैं। जिस सहजता से नीना के यह किरदार निभाती हैं, वो उनके अभिनय का सबस पक्ष है। फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड्स में उन्हें शो के लिए कॉमेडी सीरीज केटेगरी में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया। वहीं, बेटी मसाबा गुप्ता के बायोपिक शो मसाबा मसाबा 2 में उन्होंने बेहतरीन काम किया। 

तृप्ति डिमरी- कला

नेटफ्लिक्स की फिल्म कला में तृप्ति डिमरी के अभिनय की खूब सराहना हुई। इस पीरियड फिल्म में उन्होंने 40 के दशक की सिंगर का रोल निभाया। साइकोलॉजिल थ्रिलर में तृप्ति की इंटेंस एक्टिंग ने खूब प्रभावित किया। 

साक्षी तंवर- माई

नेटफ्लिक्स की सीरीज माई में साक्षी तंवर ने शील चौधरी के किरदार में खूब दम दिखाया। शो में उन्होंने मिडिल क्लास मां और नर्स का रोल निभाया था, जो बेटी के निधन के बाद एक गहरी साजिश में फंस जाती है।

आंचल सिंह- यह काली काली आंखें

नेटफ्लिक्स के शो यह काली काली आंखें में आंचल सिंह ने पैशनेट प्रेमिका के किरदार में ऐसी जान फूंकी कि लोगों को डर के शाह रुख खान याद आ गये। इस शो में ताहिर राज भसीन और श्वेता त्रिपाठी लीड रोल्स में थे।अब इसके दूसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। 

हुमा कुरैशी- मोनिका ओ माइ डार्लिंग

नेटफ्लिक्स की फिल्म में राजकुमार यादव के साथ हुमा कुरैशी फीमेल लीड में थीं। इस मर्डर मिस्ट्री की जान मोनिका का किरदार था, जो हुमा कुरैशी ने निभाया। वहीं, इनवेस्टिगेटिव अफसर के रोल में राधिका आप्टे ने खूब प्रभावित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.