नई दिल्ली, जेएनएन। Jack Ryan: 'द फैमिली मैन' के बाद अब एक बार फिर अमेज़न प्राइम नई वेब सीरीज़ लेकर आ रहा है। अमेज़न प्राइम पर एक नवंबर को नया जासूस नज़र आएगा। अमेज़न जैक रायन सीरीज़ का नया सीज़न लेकर आ रहा है। इसको लेकर जैक रायन ने अपनी ऑफ़िशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्रेलर भी रिलीज़ कर चुका है। वहीं, अमेज़न ने जैक रायन किरदार के 35 साल को सेलिब्रेट करते हुए इस सीरीज़ की घोषणा की है।

इससे पहले साल 2018 में जैक रायन को लेकर अमेज़न ने एक सीरीज़ बनाई थी, जो काफी हिट साबित हुई थी। कुल आठ एपिसोड की इस सीरीज़ को इसके विजुअल्स और एक्शन के लिए खूब सराहा गया। इसके बाद अब इस सीरीज़ का नया सीज़न आने को तैयार है। इस सीज़न में जॉन क्रेसिंस्की (John Krasinski) लीड रोल में नज़र आएंगे। पहले सीज़न में बतौर रायन इन्हें खूब पसंद किया गया था।

बता दें कि जैक रायन किरदार को पूरे 35 साल हो गए हैं। इस किरदार को साल 1984 में टॉम क्लेंसी ने गढ़ा था। उन्होंने रायनवर्स (Ryanverse) नाम का एक नॉवल लिखा था, जिसमें यह किरदार था। यह नॉवल लगातार तीस साल तक न्यूयॉर्क टाइम्स की बेस्ट सेलर की लिस्ट में शामिल रहा। जैक रायन एक जेम्स बॉन्ड जैसा किरदार है, जो कि अमेरिका की खुफिया विभाग 'सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी' (CIA) के लिए काम करता है। इस किरदार को लेकर अब तक कुल 26 किताबें लिखी जा चुकी हैं। अमेज़न की इस सीरीज़ से पहले पांच फ़िल्में भी बन चुकी हैं। ये फ़िल्में भी अपने समय में हिट रही हैं। इसके बाद पिछले इसको लेकर नई वेब सीरीज़ भी बनाई गई।

अमेज़न प्राइम वीडियो पर आ रही इस सीरीज़ की टक्कर नेटफ्लिक्स के 'ब्रेकिंग बैड: अल केमिनो' से होगी, जो कि 18 अक्टूबर को रिलीज़ होगी। हालांकि, रायन को 1 नवबंर को रिलीज़ किया जाएगा। इसी दिन नेटफ्लिक्स पर सुशांत सिंह राजपूत और जैकलीन की 'द ड्राइव' भी रिलीज़ होगी। वहीं, 1 नवंबर को ही रॉबर्ट डी नीरो की 'द आइरिशमैन' सिनेमाघरों में रिलीज़ की जाएगी।

Edited By: Rajat Singh