Move to Jagran APP

Karan Johar ने बनायी ओशो रजनीश की विवादित सेक्रेटरी 'मां आनंद शीला' पर डॉक्यूमेंट्री, नेटफ्लिक्स ने जारी किया ट्रेलर

Searching For Sheela दो मिनट के ट्रेलर में मां आनंद शीला के जीवन की झलकियां दिखाई गयी हैं। शुरुआत ओशो रजनीश की क्लिप से होती है जिसमें वो कह रहे हैं जो लोग गुनाह नहीं करते वो इस तरह भागते नहीं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 12:01 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 07:23 PM (IST)
Karan Johar ने बनायी ओशो रजनीश की विवादित सेक्रेटरी 'मां आनंद शीला' पर डॉक्यूमेंट्री, नेटफ्लिक्स ने जारी किया ट्रेलर
Karan Johar, Osho Rajneesh and Sheela on poster. Photo- Twitter, Screenshot Video

नई दिल्ली, जेएनएन। नेटफ्लिक्स ने ओशो रजनीश की पूर्व सेक्रेटरी मा आनंद शीला पर बनी डॉक्यूमेंट्री सर्चिंग फॉर शीला (Searching For Sheela) का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया है। इस डॉक्यूमेंट्री का सह-निर्माण करण जौहर की कम्पनी धर्मेटिक एंटरटेनमेंट ने किया है। करण ने ट्रेलर शेयर करके जानकारी दी कि डॉक्यूमेंट्री 22 अप्रैल को रिलीज़ की जाएगी। 

prime article banner

दो मिनट के ट्रेलर में मां आनंद शीला के जीवन की झलकियां दिखाई गयी हैं। शुरुआत ओशो रजनीश की क्लिप से होती है, जिसमें वो कह रहे हैं, जो लोग गुनाह नहीं करते, वो इस तरह भागते नहीं। इसके बाद शीला का भारत लौटने का फुटेज दिखाया जाता है और वॉइसओवर चलता है- हैप्पी होमकमिंग शीला। डॉक्यूमेंट्री में आगे शीला के पुराने विजअल्स दिखाये जाते हैं और बताया जाता है कि उन पर धोखाधड़ी और हत्या के प्रयास का आरोप लगा है। बीच में रजनीश का एक क्लिप आता है, वो कहते हैं- वो एक क़ातिल है। जिस तरह के गुनाह उसने किये हैं, उसके बोझ तले वो जीवनभर कष्ट भोगेगी।

इसके बाद शीला कहती हुई नज़र आती हैं कि दुनिया मुझे उनके नज़रिए से देखती है। शीला, रजनीश के साथ अपने संबंधों पर कहती हैं कि वो मुझे प्यार करते थे। एक फुटेज में शीला करण जौहर के साथ नज़र आती हैं। वो उनसे कहती हैं कि मेरा स्कैंडल शो-बिज़नेस के स्कैंडल्स से बहुत बड़ा है। इस पर करण कहते हैं- सही कहा, वो सब तो किंडरगार्टन स्कैंडल्स हैं।

गुजरात से निकलकर ओशो रजनीश के बेहद नज़दीक पहुंचीं शीला आगे बताती हैं कि भगवान (रजनीश) को छोड़ने के बाद मुझे कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। लेकिन, इतिहास ने मेरा हिस्सा नहीं लिखा। यह भगवान का इतिहास है, शीला का नहीं। जर्नलिस्ट बरखा दत्त के साथ इंटरव्यू की क्लिप भी डॉक्यूमेंट्री में शामिल की गयी है।

इससे पहले नेटफ्लिक्स ने भगवान ओशो रजनीश के जीवन पर डॉक्यूमेंट्री वाइल्ड वाइल्ड कंट्री (Wild Wild Country) रिलीज़ की थी, जिसे काफ़ी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। सर्चिंग फॉर शीला डॉक्यूमेंट्री में घटनाओं को शीला के नज़रिए से दिखाया गया है। शकुन बत्रा इसके एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.