नई दिल्ली, जेएनएन। 2021 का पांचवां महीना अपने आख़िरी दिनों में पहुंच गया है। कोरोना वायरस पैनडेमिक की दूसरी लहर की मार कुछ थमी है, मगर ख़तरा बना हुआ है। बेहतर है कि सावधानी का साथ बिल्कुल ना छोड़ा जाए और जितना सम्भव हो एहतियात बरती जाए। ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर मनोरंजन के लिए तमाम वेब सीरीज़ और फ़िल्में उपलब्ध हैं। आने वाले समय में कई बड़ी फ़िल्में भी किसी प्लेटफॉर्म पर आ सकती हैं। फ़िलहाल, इस वीकेंड की बात करते हैं और आपको बताते हैं कि ओटीटी पर क्या-क्या देख सकते हैं। 

शुक्रवार (28 मई) को गौतम जोशी निर्देशित फ़िल्‍म ‘लव सॉरीज’ एमएक्‍स प्‍लेयर पर स्ट्रीम हुई है। यह एक एंथोलॉजी फ़िल्म है। करणवीर शर्मा और अर्चना गुप्‍ता मुख्य भूमिकाओं में हैं। उनकी कहानी का शीर्षक ‘स्‍ट्रॉबरी’ है। बाकी मुख्‍य कलाकारों में मिस इंडिया रह चुकीं स्‍टेफी पटेल, आकाश तलवार, पुनीत चौकसे, आकाश मखीजा, प्रतीक राव और ‘निमकी मुखिया’ फेम प्रियांशु सिंह हैं। इस फिल्‍म में लव के कॉन्‍सेप्‍ट पर एक अलग टेक लिया गया है। एक‍ बहस छेड़ी गई है कि बरसों से कहीं इस प्‍यार की अवधारणा को पीढ़ी दर पीढ़ी कहीं ज्‍यादा ही तो तव्‍वजो नहीं दे दी गई। 

28 मई को सोनी लिव पर पॉलिटिकल वेब सीरीज़ 'महारानी' रिलीज़ हो गयी है। उत्तर प्रदेश की सियासत को रेखांकित करती रिचा चड्ढा स्टारर पॉलिटिकल फ़िल्म 'मैडम चीफ़ मिनिस्टर' के बाद निर्देशक सुभाष कपूर बिहार की राजनीति पर वेब सीरीज़ 'महारानी' लेकर आये हैं। सोनी लिव पर रिलीज़ के लिए तैयार वेब सीरीज़ में हुमा कुरैशी शीर्षक किरदार में हैं। हुमा के किरदार का नाम रानी भारती है, जबकि उनके पति और मुख्यमंत्री का भीमा भारती का रोल सोहम शाह ने निभाया है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by SonyLIV (@sonylivindia)

28 मई से अमेज़न प्राइम पर पैनिक वेब सीरीज़ स्ट्रीम की जा रही है। यह एक ड्रामा सीरीज़ है। 29 मई को ऑल्ट बालाजी और एमएक्स प्लेयर वेब सीरीज़ ब्रोकन बट ब्यूटीफुल का तीसरा सीज़न आ रहा है। इस बार सिद्धार्थ शुक्ला और सोनिया राठी लीड रोल्स में हैं। सिद्धार्थ के किरदार का नाम अगस्त्य है, जबकि सोनिया रूमी बनी हैं। सोनिया का यह भारतीय मनोरंजन इंडस्ट्री में डेब्यू है। ब्रोकन बट ब्यूटीफुल एक रोमांटिक ड्रामा सीरीज़ है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by ALTBalaji (@altbalaji)

31 मई को अमेज़न प्राइम पर सुपरहीरो  वेब सीरीज़ सुपर गर्ल का नया सीज़न आ रहा है। यह भी फ्लैश की तरह Arrowverse यानी ऐरो के यूनिवर्स का हिस्सा है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

इससे पहले अमेज़न प्राइव वीडियो पर 24 मई से सुपरहीरो सीरीज़ द फ्लैश के सातों सीज़न स्ट्रीम कर दिये गये हैं। बिजली की ख़ूबियों वाले इस सुपरहीरो की पैदाइश डीसी कॉमिक्स से हुई है। शो में ग्रांट गस्टिन बैरी एलन यानी फ्लैश के किरदार में दिखते हैं। डीसी की ही सुपरहीरो सीरीज़ ऐरो में दर्शक फ्लैश से मिल चुके हैं। ऐरो फ़िलहाल नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है और बहुत जल्द अमेज़न प्राइम पर आने वाली है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

27 मई को तमिल रोमांटिक-कॉमेडी फ़िल्म एक मिनी कथा अमेज़न प्राइम पर आ रही है। 27 मई को ही चर्चित सीरीज़ फ्रेंड्स का सीक्वल फ्रेंड्स- द रीयूनियन ज़ी5 पर दोपहर 12.32 बजे रिलीज़ कर दिया गया है। 'फ्रेंड्स' में जेनिफर एनिस्टन, कर्टेनी कॉक्स, लिसा कुड्रो, मैट लेब्लांक, मैथ्यू पेरी और डेविड श्विमर लौट रहे हैं। 

इसके अलावा 21 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई आर्मी ऑफ़ दे डेड अगर अब तक नहीं देखी है तो इस हफ़्ते देख सकते हैं। हुमा कुरैशी ने इसमें एक छोटी-सी भूमिका निभायी है। ज़ैक स्नायडर की यह ज़ॉम्बी फ़िल्म काफ़ी वीभत्स है और ख़ून-ख़राबे के दृश्यों की वजह से वयस्कों के लिए है। अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा की फ़िल्म संदीप और पिंकी फ़रार अमेज़न प्राइम पर देख सकते हैं। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप