नई दिल्ली, जेएनएन। नवम्बर के आखिरी हफ्ते में सिनेमाघरों में दो अहम फिल्में अंतिम- द फाइनल ट्रुथ और सत्यमेव जयते 2 रिलीज हो रही हैं, वहीं ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी अहम शो और फिल्में आ रही हैं। इस हफ्ते एक नये ओटीटी प्लेटफॉर्म लायंसगेट प्ले ऐप पर भारतीय शो का डेब्यू भी हो रहा है। आइए, आपको बताते हैं कि किस प्लेटफॉर्म पर क्या नया कंटेंट आ रहा है।

24 नवम्बर को डिज्नी+ हॉटस्टार पर मारवल की सीरीज हॉक आई रिलीज हो रही है। अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में रिलीज हो रही सीरीज सुपर हीरो सीरीज में जेरेमी रेनर और हेली स्टेनफेल्ड मुख्य भूमिकाओं में हैं। जेरेमी हॉक आई के रोल में दिखेंगे, वहीं हेली केट बिशप का किरदार निभा रही हैं। यह सीरीज एवेंजर्स- एंडगेम के बाद के कालखंड में स्थापित है, जब थैनोस को हराने के बाद एवेंजर्स अपनी-अपनी जिंदगी में वापस लौट गये थे। 

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)

24 नवम्बर को नेटफ्लिक्स पर क्रिसमस फैंटेसी फिल्म अ बॉय कॉल्ड क्रिसमस रिलीज हो रही है। यह एक बेटे के बारे में है, जो अपने पिता की खोज में निकलता है। जिल केनन निर्देशिक फिल्म इसी नाम से आये मैट हेग के उपन्यास पर आधारित है। 

25 नवम्बर को प्राइम पर तेलुगु भाषाई फिल्म दृश्यम 2 आ रही है। मूल रूप से मलयालम में बनी फिल्म में वेंकटेश लीड रोल में हैं। जीतू जोसेफ निर्देशित मलयालम फिल्म में मोहनलाल ने मुख्य किरदार निभाया था। दृश्यम 2 की कहानी दृश्यम के 6 साल बाद के कालखंड में दिखायी गयी है।

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)

26 नवम्बर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर वेब सीरीज दिल बेकरार आ रही है। हबीब फैजल निर्देशित वेब सीरीज में राज बब्बर, पद्मिनी कोल्हापुरे, पूनम ढिल्लों, अक्षय ओबेरॉय और सहर बाम्बा मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह अनुजा चौहान के नॉवल दोज प्राइसी ठाकुर गर्ल्स का वेब सीरीज रूपांतरण है। 

26 नवम्बर को प्राइम पर हॉरर फिल्म छोरी रिलीज होगी, जिसमें नुसरत भरूचा लीड रोल में हैं। विशाल फुरिया निर्देशित फिल्म लपाछपी नाम से आयी मराठी फिल्म का आधिकारिक रूपांतरण है। 

View this post on Instagram

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

26 नवम्बर को लायंसगेट प्ले पर पहला भारतीय ओरिजिनल शो हिक्कअप्स एंड हुकअप्स रिलीज हो रहा है। इस शो में लारा दत्ता, राजुकमार राव, प्रतीक बब्बर और शिनोवा मुख्य किरदारों में नजर आएंगे। इस शो का निर्देशन कुणाल कोहली ने किया है। शो लायंसगेट प्ले पर 26 नवम्बर को स्ट्रीम कर दिया जाएगा। इन कलाकारों के अलावा दिव्या सेठ, नासर अब्दुल्ला, खालिद सिद्दीकी, म्यांग चेंग, मीरा चोपड़ा और आयन जोया इस शो में दिखेंगे। शो की कहानी एक सिंगल मदर और उसके भाई की जिंदगी पर आधारित है। सिंगल मदर के रोल में लारा और भाई के किरदार में प्रतीक हैं। शो लॉयंसगेट प्ले पर हिंदी में रिलीज किया जाएगा।

View this post on Instagram

A post shared by Lionsgate India (@lionsgateindia)

26 नवम्बर को सोनी-लिव पर योर ऑनर सीजन 2 के अगले 5 एपिसोड्स स्ट्रीम किये जाएंगे। दूसरा सीजन 19 नवम्बर को प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया था। सीरीज में जिम्मी शेरगिल लीड रोल निभाते हैं, जो एक जज का है। गुलशन ग्रोवर, जीशान कादरी, माही गिल अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। इसका पहला सीजन 2020 में आया था और काफी चर्चित हुआ था। पहला सीजन इजरायली वेब सीरीज Kvodo का अडेप्टेशन था। इसका निर्देशन ई निवास ने किया है।

Edited By: Manoj Vashisth