नई दिल्ली, जेएनएन। इस हफ्ते सिनेमाघरों में कंगना रनोट की फिल्म धाकड़ और कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 2 रिलीज के लिए तैयार हैं। वहीं, केजीएफ चैप्टर 2 अभी भी सिनेमाघरों में अपना दम दिखा रही है। सिनेमाघरों में फिल्मों की रिलीज के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर इस हफ्ते कई मनोरंजन की तगड़ी डोज मिलने वाली है। पंचायत जैसी सफल वेब सीरीज का दूसरा सीजन और एसएस राजामौली की आरआरआर समेत अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर कई दिलचस्प और मनोरंजक वेब सीरीज और फिल्में आ रही हैं। पेश है पूरी लिस्ट-

17 मई को अमेजन मिनी-टीवी पर शॉर्ट फिल्म तसल्ली से आ रही है, जिसका निर्देशन तरुण डुडेजा ने किया है। इस फिल्म में नकुल मेहता और नवीन कस्तूरिया लीड रोल्स में हैं। इस शॉर्ट फिल्म को देखने के लिए यूजर्स को अमेजन की शॉपिंग वेबसाइट पर जाना होगा, जहां अमेजन मिनी-टीवी पर क्लिक करके यहां मौजूद कंटेंट हासिल किया जा सकता है। इस फिल्म में नकुल मेहता के किरदार का नाम सोमेश है, जबकि नवीन का किरदार रंजन है। दोनों दोस्त हैं। सोशल मीडिया पर झगड़े के बाद दोनों की दोस्ती टूट जाती है और फिर 12 साल बाद दोनों मिलते हैं। 

View this post on Instagram

A post shared by amazon miniTV (@amazonminitv)

18 मई को नेटफ्लिक्स पर हू किल्ड सारा का तीसरा और आखिरी सीजन स्ट्रीम किया जा रहा है। यह सस्पेंस-थ्रिलर वेब सीरीज है।

20 मई को ओटीटी पर मचेगा घमासान

जी5 पर इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक आरआरआर का वर्ल्ड प्रीमियर किया जा रहा है। हालांकि, प्लेटफॉर्म पर यह फिल्म फिलहाल तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में अंग्रेजी सबटाइटल्स के साथ ही उपलब्ध रहेगी। हिंदी में देखने के लिए अभी इंतजार करना होगा। एसएस राजामौली के निर्देशन में बन इस पीरियड फिल्म में एनटीआर जूनियर और राम चरन ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं, जबकि अजय देवगन और आलिया भट्ट ने कैमियो किये हैं। फिल्म 20 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और 250 करोड़ से ज्यादा हिंदी बेल्ट में कलेक्शन किया था।

View this post on Instagram

A post shared by ZEE5 (@zee5)

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर थ्रिलर सीरीज एस्केप लाइव आ रही है। एस्केप लाइव एक काल्पनिक कहानी है, जिसे जया मिश्रा और सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने लिखा है। कहानी में कंटेंट क्रिएटर्स का एक समूह है, जिसके अलग-अलग रास्ते हैं, लेकिन लक्ष्य एक है- वायरल कंटेंट प्रोड्यूस करना। सिद्धार्थ कुमार तिवारी के वन लाइफ स्टूडियोज ने इसका निर्माण किया है। यह एपिसोडिक सीरीज है, जिसमें कुल 9 एपिसोड्स स्ट्रीम किया जाएंगे।सीरीज में सिद्धार्थ, जावेद जाफरी, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, स्वास्तिका मुखर्जी, प्लबिता बोरठाकुर, वलूचा डिसूजा, ऋत्विक साहोरे, सुमेध मुदगलकर, गीतिका विद्या ओहल्यान, जगजीत संधू, रोहित चंदेल और बाल कलाकार आद्य शर्मा शामिल हैं।

अमेजन प्राइम वीडियो पर 20 मई को बेहद लोकप्रिय सीरीज पंचायत का दूसरा सीजन स्ट्रीम किया जा रहा है। फुलेरा नाम के गांव में स्थापित इस सीरीज में जितेंद्र कुमार पंचायत अधिकारी का किरदार निभाते हैं, जबकि नीना गुप्ता ग्राम प्रधान और रघुवीर यादव प्रधान पति के रोल में हैं। यह सीरीज जीतू के किरदार की महत्वाकांक्षाओं, मौजूदा जिम्मेदारियों और ग्रामीण जीवन की दुश्वारियों को ह्यूमर के साथ पेश करती है। सीरीज का निर्माण टीवीएफ ने किया है, जो इससे पहले हॉस्टल डेज और कोटा फैक्ट्री बना चुके हैं। 

View this post on Instagram

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

लायंसगेट प्ले पर लिटिल इटली और ड्राफ्ट डे फिल्में स्ट्रीम की जा रही हैं। लिटिल इटली में हेडन क्रिस्टेनसन लियो कैम्पो के किरदार में हैं, जबकि एम्मा रॉबर्ट्स निक्की एंजियोली का रोल निभा रही हैं। लियो और निक्की के पिताओं के बीच पुरानी दुश्मनी है, जिसमें आग तब लगती है, जब लियो और निक्की की दोस्ती रोमांस में बदल जाती है।

Edited By: Manoj Vashisth